Five bollywood star never went to college

Entertainment

फ‍िल्‍मों में ब‍िंदास स्‍टूडेंट लाइफ जीने वाले ये बॉलीवुड स्‍टार हकीकत में कभी नहीं गए कॉलेज

Tue 11-Jul-2017 04:27:03

बॉलीवुड फ‍िल्‍मों में अक्‍सर स्‍कूल व कॉलेज की ब‍िंदास लाइफ द‍िखाई जाती है। कई बार तो थ्री इडीएट्स और स्‍टूडेंट ऑफ द ईयर जैसी बहुत सी फ‍िल्‍मों की कहानी ही कॉलेज से ही जुड़ी होती है। सबसे खास बात तो यह है क‍ि ऐसी फ‍िल्‍मों में वो स्‍टार एक्‍टर एक्‍ट्रेस द‍िखाई देते हैं जो कभी कॉलेज ही नहीं गए हैं। हालांक‍ि इसके बाद भी आज इंडस्‍ट्री में इनका जलवा कायम है। अब आप सोच रहे होंगे क‍ि आख‍िर वो कौन से कलाकार हैं ज‍ो हकीकत में कॉलेज नहीं गए...

कंगना रनोट:
कंगना रनोट अपने माता-पिता के कहने से बचपन से मेडिकल प्रवेश के लिए तैयारी कर रही थी, लेकिन बाद में वह इस ओर नहीं गईं। कंगना 16 साल की उम्र में मॉडल बनने के लिए दिल्ली चली गई। इसके बाद बॉलीवुड में वह एंट्री कर गई।



आमिर खान:
फ‍िल्‍म दिल चाहता है और 3 इडियट्स तक जैसी फ‍िल्‍मों में अभ‍िनेता आमिर खान खूब पसंद क‍िए गए। इनमें वह कॉलेज छात्र की भूमिका में रहे। कहा जाता है क‍ि हाई स्‍कूल के बाद इन्‍होंने अपने पैरेंट्स से कह द‍िया था क‍ि वह पढाई के साथ अभ‍िनय भी करेंगे। ज‍िससे वह कभी कॉलेज नहीं गए। आमिर पहली बार महज 9 साल की उम्र में ही फिल्म यादों की बारात में बड़े परदे पर दिखे थे।  



आल‍िया भट्ट:
स्‍टूडेंट ऑफ द ईयर से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली आल‍िया भट्ट ने फ‍िल्‍म में स्‍टूडेंट का रोल करके लोगों का द‍िल जीत लि‍या था। जबक‍ि र‍ियल लाइफ में आल‍िया भट्ट कभी कॉलेज नहीं गईं। आज आल‍िया का जलवा बॉलीवुड में बरकरार है।  



काजोल:

एक्‍ट्रेस काजोल ने भी बॉलीवुड में 16 साल की उम्र में फ‍िल्‍म बेखुदी से एंट्री की थी। इन्‍होंने फ‍िल्‍म की शूट‍िंग के बाद समर वैकेशन में और एक्‍स्‍ट्रा क्‍लासेज के जर‍िए पढाई जरूर की लेक‍िन कॉलेज नहीं गईं। उन्‍होंने सबसे ज्‍यादा फोकस अपनी एक्‍ट‍िंग पर कि‍या। आज वह बॉलीवुड फेमस एक्‍ट्रेसेज में शाम‍िल हैं।



कैटरीना कैफ:
अभ‍िनेत्री कैटरीना कैफ ने काफी कम उम्र से मॉडलिंग शुरू कर दी थी। 14 साल की उम्र से उन्‍होंने अपना मॉडलिंग कॅरियर शुरू कर दिया। ज‍िसकी वजह से उन्‍हें कॉलेज जाने का मौका नहीं मिला। इन्‍होंने घर से पढाई की है।



2017 में इन फिल्‍मों का रहेगा बेसब्री से इंतजार

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk

Related News