डेलाइट बेकरी के पास पैसों के विवाद में दिनदहाड़े वारदात

सिर में लगी गोली, अस्पताल में कराया गया भर्ती, हालत गंभीर

ALLAHABAD: करेली थाना अंर्तगत डेलाइट बेकरी के पास दिन में करीब दो बजे कार सवार हमलावरों ने कौशांबी चरवा के एक प्रापर्टी डीलर को गोली मार दी। अचानक फायरिंग होते ही इलाके में हड़कम्प मच गया। इसके बाद हमलावर गाड़ी से फरार हो गए। आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने घायलवस्था में प्रापर्टी डीलर को अस्पताल में भर्ती कराया और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने परिवार वालों को घटना की जानकारी दी। पुलिस ने मामले में भाई की तहरीर पर नावेद के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया है।

बुलाया और करने लगा बहस

कौशांबी जिले के चरवा कटौला गौसपुर गांव का कामरान अहमद पुत्र नोमान कई लोगों के साथ मिलकर प्रापर्टी डीलर का काम करता है। पुलिस और परिवार वालों के अनुसार मंगलवार को उसके पास नावेद ने फोन किया और मिलने को कहा। कामरान दिन में करीब दो बजे करेली थाना क्षेत्र के अस्करी मार्केट स्थित डेलाइट बेकरी पहुंचा। वहां नावेद पहले से अपने कुछ साथियों के साथ मौजूद था। यहां दोनों के बीच पैसे को लेकर विवाद शुरू हो गया। बात बढ़ी तो नावेद कामरान की पीटाई करने लगा और अचानक कमर से तमंचा निकालकर कामरान पर फायर झोंक दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार नावेद ने कामरान पर दो फायर किए। एक गोली उसके सिर में लगी। गोली लगते ही कामरान जमीन पर लहुलूहान होकर तड़पने लगा। इसके बाद हमलावर नावेद वहां से साथियों संग फरार हो गया। उनके फरार होते ही आसपास मौजूद लोगों ने कामरान को अस्पताल पहुंचाया और पुलिस को सूचना दी। घटना की जानकारी मिलते ही एसएसपी आकाश कुलहरि, एसपी सिटी सिद्धार्थ समेत करेली थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई।

भाई ने दर्ज कराया अपना बयान

पुलिस की पूछताछ में भाई गुफरान ने बताया कि करामत की चौकी करेली के मो। जावेद के बेटे नावेद के साथ कामरान का प्लाट को लेकर विवाद चल रहा था। कामरान के दो लाख रुपये नावेद पर निकल रहे थे। मंगलवार को नावेद ने कामरान को फोन कर कहा कि गांव आ रहा हूं, कामरान ने कहा कि करेली में मिलते हैं। तीन बजे के करीब नावेद काले रंग की सफारी से पहुंचा। वहां दोनों में कहासुनी हुई नावेद ने गोली मार दी। उसने बताया की नावेद भी पिपरी का निवासी है। दस साल से वह करेली में रहने लगा है। उसके पिता पैरालाइसिस से पीडि़त हैं। पुलिस की तीन टीमें आरोपित की तलाश में दबिश दे रही हैं।

आरोपित की गाड़ी का नंबर ट्रेस कर लिया गया है। पुलिस टीमों को उसकी तलाश में लगाया गया है। विवाद दो लाख रुपये को लेकर है।

आकाश कुलहरि, एसएसपी