RANCHI: रांची के नामकुम थाना क्षेत्र में एक बच्चे की फंदे से लटकी लाश मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया है। बच्चा ख्ख् जनवरी से लापता था। शव की पहचान चौथी क्लास के छात्र क्ख् वर्षीय अंकित स्वांसी के रूप में हुई है। शव उसी के पड़ोसी के घर के पीछे फंदे से लटका दिया गया था।

झाडियों के बीच लटकी थी लाश

घटना नामकुम थानाक्षेत्र के तेतरी टोली की है। बच्चे के पिता सुरेंद्र स्वांसी के मुताबिक, अंकित ख्ख् जनवरी को स्कूल से घर आया और फिर बाहर चला गया। इसके बाद से वो दोबारा घर नहीं लौटा। सोमवार को उसकी लाश घर के बगल में झाडि़यों के बीच फंदे से लटकी मिली।

पुलिस को लापता की दी थी सूचना

सुरेंद्र ने बच्चे के लापता होने की सूचना पुलिस को दे दी थी। आशंका जताई जा रही है कि आपसी रंजिश के तहत इस घटना को अंजाम दिया गया है। लाश क्षत-विक्षत हालत में थी, इससे लोगों का कहना है कि बच्चे की हत्या चार-पांच दिन पहले ही कर दी गई होगी।

कर्नल स्कूल का था स्टूडेंट

अंकित स्वांसी की मां किरण स्वांसी ने बताया कि उनका बेटा अंकित स्वांसी जोरार में ही कर्नल स्कूल में चौथी क्लास में पढ़ता था। उसके पिता ने बताया कि कुछ दिन पूर्व किसी बात को लेकर मकान मालिक के बेटे राजेश दुग्गल के साथ उसकी बहसा-बहसी हुई थी। राजेश दुग्गल ने उसे देख लेने की धमकी दी थी। सुरेंद्र स्वांसी वेल्डिंग वगैरह का काम करते हैं।

विरोध में रोड जाम

अंकित स्वांसी मर्डर के विरोध में सोमवार की शाम भ्.फ्0 बजे के करीब स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर दी। आक्रोशित लोग अंकित स्वांसी के हत्यारों को सजा दिलाने, नामकुम इंस्पेक्टर को बर्खास्त करने की मांग कर रहे हैं। वहीं, पुलिस ने मकान मालिक के बेटे राजेश दुग्गल को हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ चल रही है। जाम की सूचना पाकर डीएसपी मुकेश कुमार मौके पर पहुंच चुके हैं। जाम कर रहे लोगों को उन्होंने आश्वस्त किया है कि अंकित के हत्यारों को बख्शा नहीं जाएगा और थाना प्रभारी के खिलाफ सीनियर अधिकारियों को लिखा जाएगा।