-क्राइम ब्रांच ने सौ फुटा रोड के पास सफारी, बोलेरो और ओमनी की बरामद

BAREILLY: सफारी पर बाइक का नंबर लगाकर बेचने वाले 4 जालसाजों को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। इनमें तीन भाई हैं और एक आरटीओ का दलाल है। चारों फर्जी तरीके से गाड़ी फाइनेंस पर निकलवाकर पूरा खेल करते थे। पुलिस ने चारों के पास से एक सफारी, एक बोलेरो और एक ओमनी कार बरामद की है। फ्राइडे को चारों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया।

नहीं दिखा सके कागजात

क्राइम ब्रांच प्रभारी एसआई सौरभ सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि कुछ लोग चोरी की कारों की बिक्री करते हैं। इसी के तहत टीम सौ फुटा रोड पर उद्यान विभाग के पास पहुंची। यहां पर टाटा सफारी, बोलेरो और ओमनी कार खड़ी थी। जब सफारी के कागज मांगे गए तो नहीं दिखा सके। जब ऑनलाइन रिकॉर्ड चेक किया गया तो पता चला कि कार पर बाइक का रजिस्ट्रेशन है। इसके अलावा बोलेरो पर नंबर प्लेट तो लगी थी लेकिन उस नंबर का रजिस्ट्रेशन ही नहीं हुआ था। इसके अलावा ओमनी के बारे में पूछा गया तो बताया गया कि इसे श्रीराम फाइनेंस से फाइनेंस कराया गया लेकिन उसके कागजात नहीं ि1दखा सके।

फाइनेंस न चुकाने के लिए खेल

पुलिस ने मौके से मोहनपुर डंडरउआ निवासी खुर्शीद आलम, आशिफ, सद्दाम और रजत सक्सेना को गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रांच के मुताबिक चारों आरोपी फर्जी कागजातों से बैंक से गाडि़यां फाइनेंस करा लेते थे। उसके बाद गाडि़यों का रजिस्ट्रेशन नहीं कराते थे और लोगों को फर्जी नंबर प्लेट लगाकर बेच देते थे। इसके बाद फाइनेंस नहीं चुकाते थे। जिसकी वजह से फाइनेंस कंपनी गलत नंबर होने से गाड़ी भी रिकवर नहीं कर पाती है।