देहरादून, एक शातिर कार चालक ने पुलिस को लुटेरा बताकर एक व्यक्ति से 20 हजार रुपए ठग लिये। पीडि़त ने पुलिस को सूचना दी, मंगलवार को पुलिस ने आरोपी चालक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

ऐसे दिया ठगी को अंजाम

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार को पीडि़त मुकेश कुमार पुत्र रामप्रसाद ने तहरीर देकर बताया कि उसकी मियांवाला में झुनझुन कम्युनिकेशन के नाम से मोबाइल शॉप है। वह दुकान बंद कर अपने घर डोईवाला लौट के लिए गाड़ी का इंतजार कर रहा था, तभी हरियाणा नंबर की एक कार (02 एन 0993) उसके पास रुकी। उसने कार से लिफ्ट मांगी और कार सवार उसे लेकर डोईवाला की तरफ निकल गया। बताया कि कुछ ही दूर जाकर कार चालक ने उसे बताया कि आगे कुआंवाला में पुलिस चेकिंग कर रही है और लोगों से पैसे ले रही है। उसने अपना पर्स निकाला और सीट के नीचे रखते हुए उससे कहा कि अपने पैसे भी जेब से निकालकर कहीं छुपा दो। उसके पास 20 हजार रुपए थे, जो उसने गमछे में लपेटकर गाड़ी में कहीं रख दिए। इसके बाद कार सवार उसे बातों में उलझाए रहा और डोईवाला में घर के पास उतार दिया और फरार हो गआ। पैसे गाड़ी में ही रह गए।

लच्छीवाला में धरा गया ठग

पीडि़त की तहरीर पर पुलिस ने अपने मुखबिर सक्रिय किए और ठग की लोकेशन ट्रेस करना शुरू किया। मंगलवार को पुलिस ने चेकिंग के दौरान हर्रावाला में आरोपी ठग को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।