fraud cases increasing in doon

Local

महिलाओं को बातों में फंसा कर कर थे ठगी

by Inextlive

Mon 19-Jun-2017 07:41:30

dehradun news,dehradun news today,dehradun news live,dehradun news headlines,dehradun latest news update,dehradun news paper today,dehradun news live today,dehradun city news
fraud cases increasing in doon,fraud cases,cases of fraud,fraud

- महिलाओं से ज्वैलरी ठगने वाले गिरोह का भंडाफोड़

- पिता- पुत्र मिलकर करते थे ठगी

- पुलिस ने आईएसबीटी के पास से किया गिरफ्तार

DEHRADUN:

कोतवाली पुलिस ने भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में महिलाओं को सम्मोहित कर ज्वैलरी ठगने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। शहर में कुछ समय से महिलाओं को सम्मोहित कर ठगी की घटनाएं बढ़ रही थी। पुलिस ने घटनाओं के खुलासे के लिए एक टीम का गठन किया था। टीम ने सीसीटीवी फुटेज और मुखबिर की सूचना पर घटनाओं का खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को आईएसबीटी के पास से गिरफ्तार किया है.

पिता- पुत्र सहित तीन ठग गिरफ्तार

लगभग एक माह से राजधानी में भीड़भाड़ वाली जगहों पर महिलाओं को सम्मोहित कर उनसे ज्वैलरी ठगने की घटनाएं बढ़ने लगी थी। इन घटनाओं के खुलासे के लिए एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली के बीबीडी जुयाल के नेतृत्व में टीम का गठन किया। टीम ने जिन स्थानों पर ठगी की घटनाएं हुई वहां के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। जिससे सामने आया कि एक गिरोह इन ठगी की घटनाओं का अंजाम दे रहा है। इसके बाद पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर रविवार को पलटन बाजार से एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया। पूछताछ के बाद पुलिस ने आईएसबीटी के पास से गिरोह के दो और सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने भारी मात्रा में ज्वैलरी भी बरामद की है। तीनों ठग युसूफ, वसीम और फाजिल गमछा कॉलोनी थाना कुतुबशेर सहारनपुर यूपी के रहने वाले हैं। जिनमें वसीम और फाजिल आपस मे पिता- पुत्र हैं.

ऐसे करते थे ये ठगी

पुलिस को पूछताछ में ठगों ने बताया कि सम्मोहित कर ठगी करना इनका पुश्तैनी काम है। ये लोग भीड़भाड़ वाली जगहों पर अकेली खड़ी महिला को ठगा करते थे। इनमें सबसे पहले युसूफ महिला से बातचीत शुरू करता था और उसे अपनी बातों में फंसाता था। इसके बाद वसीम और आफिज वहां पहुंचकर युसूफ के गुणगान करते थे, जिससे महिला प्रभावित हो जाती थी। इसके बाद महिला को ईश्वर के दर्शन करने और उसके कष्ट दूर करने की बात हक कर उससे पहले सोने के ज्वैलरी उतारने को कहते थे, उसके बाद महिला को एक मंत्र देकर क्0क् कदम चलने को कहते थे। जब तक महिला क्0क् कदम चलती थी तब तक वे मौके से फरार हो जाते थे।

- यहां- यहां की ठगी

- 9 मार्च तहसील चौक पर एक महिला से की ठगी

- क्0 मार्च तहसील चौक से ही एक महिला से ठगी

- क्ख् जून डीएसओ कार्यालय के पास की ठगी

- क्फ् जून को मजिस्द वाली गली में की ठगी.

- ये बरामद हुआ इन ठग से

- सोने की फ् चैन

- क् सोने का लॉकेट

- क् सोने का मंगलसूत्र

- ख् जोड़ी सोने के टॉप्स

- सोने की बाली क् जोड़ी

- क् मोबाइल फोन

- ख् हजार रुपये नगद

inextlive from Dehradun News Desk

Related News
+