व्यापारी के कर्मचारी को गड्डीबाजों ने दिया झांसा

चोरी की रकम बदलने के बहाने थमा गए कागज की गड्डी

GORAKHPUR: शहर में सक्रिय उचक्कों ने एक फर्म के कर्मचारी को झांसा देकर 55 हजार रुपए का चूना लगा दिया। चोरी की रकम के बदले जालसाजों ने कर्मचारी को कागज की गड्डी थमा दी। ठगी के शिकार कर्मचारी की सूचना पर मालिक बिफर गए। कर्मचारी को रुपए का इंतजाम करने की बात कहकर मालिक ने बैंक को सूचना दी। बैंक कर्मचारियों ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखकर उचक्कों की पहचान कराने का प्रयास किया। इसके पहले नंदानगर के एक बैंक में जालसाजों ने दुकानदार के कर्मचारी को शिकार बनाया था।

बैंक में मिले दो अंजान युवक

वार्ड नंबर दो निवासी आकाश कुमार एक कास्मेटिक सामानों के थोक कारोबारी का कर्मचारी है। गुरुवार की दोपहर वह फर्म का 55 हजार रुपया लेकर पीएबी में जमा कराने पहुंचा। बैंक में ही उससे दो युवक मिल गए। बातों-बातों युवकों ने आकाश को अपने जाल में फंसा लिया। आकाश को झांसा देते हुए कहा कि उनके पास रूमाल में लिपटा डेढ़ लाख रुपए है। उसे बैंक में जमाकर नकदी उनको दे दे। इससे उसे एक लाख रुपए का फायदा हो जाएगा। अंजान युवकों से बात करते हुए विशाल बैंक के बाहर चाय की दुकान पर आ गया।

कागज थमाकर हाे गए फरार

चाय की दुकान पर जालसाजों ने आकाश को रुमाल में लिपटी नकदी दी। उसके पास मौजूद 55 हजार रुपए लेकर इधर-उधर टहलते रहे। फिर आकाश को उलझाकर दोनों चंपत हो गए। नकदी लेकर वह बैंक के भीतर पहुंचा। रुपए जमा करने वाला फार्म भरकर वह काउंटर पर पहुंचा। रुमाल खोलने पर कागज की गड्डी देखकर उसने माथा पीट लिया। उसके शोर मचाने पर बैंक कर्मचारियों को जानकारी हुई। बैंक कर्मचारी और कुछ ग्राहक बाहर निकले। लोगों ने उचक्कों की काफी तलाश की लेकिन उनका पता नहीं चला। उधर परेशान हाल विशाल ने मालिक को सूचना दी। मालिक ने उस पर रुपए लौटाने का दबाव बनाते हुए पुलिस को सूचना नहीं दी।