furgery in jamshedpur

Local

विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे लाखों

Sun 16-Jul-2017 07:40:43

JAMSHEDPUR: विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये ठगी कर संचालक के फरार होने पर पीडि़तों ने साकची थाना और गोलमुरी थाना में शनिवार को जमकर बवाल काटा। हंगामा के बाद करीब क्ब्0 युवकों ने एक लिखित शिकायत कालीमाटी के हावड़ा ब्रिज स्थित ओरियंटल ओवरसीज के ओनर अशोक कुमार के खिलाफ गोलमुरी थाना में की। पुलिस ने ऑफिस में काम करने वाली तीन युवतियों से पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया है।

आठ सौ युवकों से की ठगी

इकबाल अहमद, ताहिर आलम, सैयद फरहान, इजाज अली सहित अन्य युवकों ने संयुक्त रुप से कहा कि अखबार में निकले विज्ञापन को देखकर व दोस्तों के कहने पर करीब आठ सौ से ज्यादा युवकों ने विभिन्न पदों के लिए कनाडा, न्यूजीलैंड व रसिया में नौकरी करने के लिए वीजा व टिकट के लिए संचालक अशोक कुमार को ख्भ् से ब्0 हजार रुपये एक माह पहले दिये। रुपये लेने के बाद अशोक कुमार ने साकची आम बगान स्थित एक स्केन सेंटर में उनलोगों का मेडिकल करवाया। जिसके कुछ दिनों के बाद अशोक कुमार के ऑफिस में विदेश भेजने का डेट जानने के लिए वे लोग गये तो वहां अशोक कुमार नहीं था। ऑफिस में काम करने वाली युवतियों को भी तीन माह से वेतन नहीं मिला था इसलिए वे लोग भी साकची थाना पहुंचे थे। पीडि़तों ने अशोक कुमार को फोन करना शुरू किया तो उनका स्वीच आफ आने लगा। अपने को ठगे जाने का अहसास होते ही करीब क्ब्0 की संख्या में युवक साकची थाना व कुछ युवक गोलमुरी थाना पहुंचे। जहां हंगामा शुरू कर दिया.

थाना क्षेत्र को लेकर मामला फंसा

गोलमुरी व साकची थाना क्षेत्र को लेकर मामला फंस गया। पीडि़त युवक साकची जाएं या फिर गोलमुरी थाना यह निर्णय पुलिस नहीं कर पा रही थी जिसके कारण युवकों ने हंगामा शुरू कर दिया। तब तक गोलमुरी पुलिस साकची थाना पहुंच गई और साकची थाना आई तीन युवतियों को अपने साथ गोलमुरी थाना ले गई और पीडि़तों को भी गोलमुरी थाना आने को कहते हुए पुलिस चली गई। तब सभी युवक गोलमुरी थाना गए और वहां अशोक कुमार के खिलाफ ठगी करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने युवकों को सारे दस्तावेज लेकर रविवार को फिर से थाना में बुलाया है।

इन पदों के लिए रुपए

वेल्डर, चालक, सिक्युरिटी गार्ड, सुपरवाइजर, स्टोर कीपर के पद पर कनाडा, न्यूजीलैंड व रसिया में नौकरी मिलने की बात कह वीजा व टिकट के लिए रुपये लिये थे। गोलमुरी थाना प्रभारी रामजी महतो ने बताया कि तीनों युवतियां कार्यालय में कर्मचारी थी इस कारण उनसे पूछताछ कर छोड़ दिया गया है। पीडि़तों ने शिकायत की है पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

inextlive from Jamshedpur News Desk

Related News