एक्सक्लूसिव

-यूनिवर्सिटी एग्जाम को बचे हैं सिर्फ दस दिन, 300 से ज्यादा कॉलेजों ने नहीं भेजे सेंटर इंचार्ज के नाम

-26 फरवरी तक वार्निग, सेंटर इंचार्ज फाइनल नहीं किया तो जारी नहीं होगे स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड

KANPUR@inexst.co.in

KANPUR: छत्रपति शाहू जी महाराज यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं 6 मार्च से शुरू हो जाएंगी लेकिन यूनिवर्सिटी के 300 से ज्यादा कॉलेजों ने अभी तक सेंटर इंचार्ज नहीं बनवाए हैं। अगर इन कॉलेजों ने 26 फरवरी तक नाम नहीं भेजे तो यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन करीब डेढ़ लाख स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड जारी नहीं करेगी। इसकी पूरी जिम्मेदारी कॉलेज प्रिंसिपल की होगी। फ्राइडे को एक लेटर जारी कर यूनिवर्सिटी ने ऐसे कॉलेजों के प्रिंसिपल को सख्त हिदायत दे दी है। सेंटर इंचार्ज नहीं बने तो स्टूडेंट्स का फ्यूचर अधर में लटक सकता है।

694 कॉलेजों के सेंटर इंचार्ज फाइनल

यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन 1145 कॉलेजों की परीक्षाएं कराने की तैयारी पूरी करने में जुटा हुआ है। विवि प्रशासन 994 परीक्षा केंद्रों में यह परीक्षाएं कराने जा रहा है। परीक्षा में करीब पौने 12 लाख छात्र बैठेंगे। परीक्षा नियंत्रक राजबहादुर यादव ने बताया कि 694 कॉलेजों के प्रिंसिपल ने सेंटर इंचार्ज के नाम भेज दिए हैं जबकि 300 कॉलेजों नें अभी तक नाम उपलब्ध नहीं कराए हैं। ऐसी हालत में करीब एक लाख 45 हजार छात्रों की परीक्षाओं पर संकट गहरा गया है।

विदाउट सेंटर इंचार्ज नो एडमिट कार्ड

परीक्षा नियंत्रक ने साफ कहा, अगर प्रिंसिपल ने सेंटर इंचार्ज के नाम नहीं भेजे तो उनके कॉलेजों के स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड किसी भी कंडीशन में जारी नहीं किए जाएंगे। वीसी प्रो। जेवी वैशम्पायन ने भी इस मैटर पर कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है। जिन कॉलेजों के सेंटर इंचार्ज के नाम फाइनल हो गए हैं वह कॉलेज की लॉगइन से स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड 26 फरवरी से लोड कर सकेंगे।

प्राइवेट के एडमिट कार्ड 27 से

सीएसजेएमयू प्राइवेट स्टूडेंट्स की परीक्षाएं भी रेगुलर स्टूडेंट्स के साथ कंडक्ट कराने जा रहा है। प्राइवेट स्टूडेंट्स की परीक्षाएं 41 कॉलेजों में कराई जाएंगी। कानपुर नगर में करीब 9 कॉलेजों में प्राइवेट एग्जाम कराए जाएंगे। प्राइवेट परीक्षा में करीब 72 हजार 5 00 छात्र बैठेंगे। यह छात्र एडमिट कार्ड 27 व 28 फरवरी से यूनिवर्सिटी की वेबसाइट से लोड कर सकेंगे।