-डीएम ने गंगा प्रदूषण इकाई के अधिकारियों और ठेकेदारों की ली क्लास

ALLAHABAD: शहर में बिछाई जा रही सीवर लाइन के कार्यो से जनता त्रस्त हो चुकी है। चारों ओर खोदी गई सड़कें लोगों के लिए मुसीबत का सबब बनी हैं। इन्हीं बातों को लेकर डीएम सुहास एलवाई ने गुरुवार को गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के कार्यो की पड़ताल की। उन्होंने अभियंताओं और ठेकेदारों को समय से काम पूरा करने की हिदायत दी। कहा कि काम जल्द पूरा कराने के लिए तीन शिफ्टों में काम कराने के साथ मैनपावर को भी बढ़ा दिया जाए। कोई भी बहानेबाजी नहीं सुनी जाएगी। डीएम ने कहा कि गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई द्वारा 24 घंटे काम कराया जाए।

इन बातों पर ध्यान रखने की हिदायत

-जहां काम हो रहा है वहां कार्य की शुरुआत व समाप्ति की तिथि सहित इंजीनियर व ठेकेदारों के नंबर बोर्ड लगाकर अंकित किए जाएं।

-बोर्ड लगाकर इसकी रिपोर्ट 29 अप्रैल तक डीएम को भेज दी जाए।

-जनता को हो रही समस्याओं के लिए एक कंट्रोल रूम नंबर जारी किया जाए।

-एक सेंटर स्थापित कर वहां पर ठेकेदार के प्रतिनिधि व अधिकारी लोगों की समस्याएं सुनें।

-लोगों की समस्याओं के लिए एक व्हाट्सएप नंबर भी जारी किया जाए। इस पर लोग अपनी समस्याओं को फोटो सहित भेजें और उसका तत्काल निवारण किया जाए।

अपट्रॉन चौराहे के पास लगा भीषण जाम-फोटो

गुरुवार सुबह 7 बजे के करीब अपट्रॉन चौराहे से तेलियरगंज की तरफ जाने वाली रोड पर भयंकर जाम लग गया। श्री महाप्रभु स्कूल के ठीक सामने सीवर काम के लिए सड़क खोदकर छोड़ दिए जाने से यह जाम लगा। स्कूल का वक्त होने के चलते दोनों तरफ वाहनों और स्कूली बच्चों की लंबी कतार लग गई। इसमें बच्चों के साथ-साथ पैरेंट्स भी काफी परेशान हुए। इस जाम में श्री महाप्रभु पब्लिक स्कूल, नारायणी आश्रम बालिका इंटर कॉलेज, बीबीएस, सेंट पीटर्स समेत कई स्कूलों के बच्चे फंसे हुए थे।