- बीकेटी निवासी युवती को जालसाज ने बनाया शिकार, विदेश भेजने की थी तैयारी

- नाम बदलकर मिलता था आरोपी, डीएल से खुली आरोपी की असल पहचान

- पांच आरोपियों की खिलाफ एफआईआर दर्ज

LUCKNOW : बीकेटी इलाके की रहने वाली युवती को नौकरी दिलाने का झांसा देकर एक शख्स ने अपने ठिकाने पर बुलाया और नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर दोस्तों के साथ मिलकर गैंगरेप किया। पीडि़ता इसकी शिकायत न कर सके इसके लिये उन्होंने उसे उसकी अश्लील वीडियो इंटरनेट पर वायरल करने की धमकी दी। इतना ही नहीं, आरोपियों ने युवती का फर्जी नाम से पासपोर्ट बनवाने के साथ उसे विदेश भेजने की तैयारी थी। हालांकि, इस बात की भनक लगने पर पीडि़ता ने बीकेटी पुलिस से पूरे मामले की शिकायत की। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर इंक्वायरी शुरू कर दी है।

सात साल पहले हुई थी मुलाकात

बीकेटी निवासी सीमा (बदला नाम) के मुताबिक, वर्ष 2011 में उसकी मुलाकात खुद को अमित सिंह बताने वाले युवक से हुई। अमित ने सीमा से दोस्ती बनाई और उसे नौकरी दिलाने का झांसा दिया। कुछ समय बाद अमित ने सीमा के सारे सर्टिफिकेट कब्जे में ले लिये और उससे सादे कागज में साइन करा लिये। अमित ने सीमा से बताया कि वह उसकी नौकरी गुरुनानक ग‌र्ल्स कॉलेज में लगवा सकता है। इसके लिये उसने पांच लाख रुपये की मांग की। सीमा ने उसे एडवांस के तौर पर 50 हजार रुपये सौंप दिये। लेकिन, लंबा वक्त बीतने पर भी नौकरी न लग सकी। सीमा उससे रुपये व सर्टिफिकेट वापस मांगती तो वह टालमटोल करता रहता था।

सर्टिफिकेट देने के बहाने बुलाया

सीमा ने बताया कि वर्ष 2013 में उसे दूसरी जगह नौकरी के लिये सर्टिफिकेट की जरूरत थी। उसने अमित से फिर से अपने सर्टिफिकेट मांगे। इस पर अमित ने युवती को सर्टिफिकेट लेने के लिये रेजीडेंसी बुलाया। जहां अमित ने उसे नशीला कोल्ड ड्रिंक पिला दिया। जब उसे नशा होने लगा तो डॉक्टर के यहां चलने की बात कहकर उसे हसनगंज इलाके में एक कमरे में ले गया। जहां उसके साथ रेप किया। होश में आने पर सीमा ने खुद को कमरे में अकेला पाया। कमरे में एक ड्राइविंग लाइसेंस पड़ा था। जिस पर फोटो तो अमित सिंह की लगी थी लेकिन, उस पर नाम मो। एजाज लिखा हुआ था। यह देख सीमा के होश उड़ गए। कुछ देर बाद अमित वहां पहुचा तो सीमा ने उससे पूछताछ की। इस पर आरोपी अमित उर्फ एजाज ने उसे धमकी दी कि उसका अश्लील वीडियो बना लिया है और वह उसे इंटरनेट पर वायरल कर देगा। दहशत में आई सीमा खामोश हो गई।

दोस्त के घर बुलाकर किया गैंगरेप

कुछ दिनों बाद अमित उर्फ एजाज ने सीमा को फोन कर बताया कि वह उसकी नौकरी खाड़ी देश में लगवा देगा। उसने उसे तालकटोरा इलाके में बुलाया। जब सीमा वहां पहुंची तो एजाज ने बताया कि नौकरी सिर्फ मुस्लिम महिला की ही लग सकती है इसलिए उसका पासपोर्ट मुस्लिम नाम से बनवाना होगा। इसके बाद एजाज उसे अपने दोस्त अरशद उर्फ गुड्डू के कमरे में ले गया जहां उन लोगों ने उसकी नग्न फोटो दिखाकर उर्दू लिखे कागजों पर साइन कराये और फिर एजाज, अरशद, जावेद, इरफान और आफताब ने उसके संग बारी-बारी से रेप किया। सीमा के मुताबिक, आरोपी एजाज ने उसके खाते में कई बार विदेशों से रुपये भी मंगवाये और उस पर दबाव बनाकर इस रकम को दूसरे खातों में ट्रांसफर करवाया गया। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।