Gas cylinder blast in Doranda

Local

डोरंडा में सिलिंडर विस्फोट, जिंदा जले बुजुर्ग

Fri 19-May-2017 07:41:24

RANCHI: डोरंडा थाना क्षेत्र के साउथ ऑफिस पाड़ा इलाके में बीती रात एलपीजी सिलिंडर फटने से एक बुजुर्ग अपने घर में ही जिंदा जल गया। यह दर्दनाक हादसा बुधवार रात दो बजे हुआ। विस्फोट इतना भयानक था कि घर की छत तक उड़ गई। जीतवाहन साव उर्फ जीतू साव का शव मलबे में दब गया। हालांकि परिवार के अन्य सभी सदस्य जान बचाने में कामयाब रहे। चार दमकल गाडि़यों से आग पर काबू पाया गया। घटना का कारण शॉर्ट सर्किट या सिगरेट बताया जा रहा है। इस बाबत डोरंडा पुलिस ने यूडी केस दर्ज किया है।

बूढे़ पिता को छोड़ दिया कमरा में

जानकारी के मुताबिक,डोरंडा के जीतवाहन साव उर्फ जीतू साव उस मकान के एक कमरे में रहते थे। मकान में उनके तीन बेटे देवराज, हेमंत व शिवराज समेत पूरा परिवार भी रहता था। वहीं, चौथा बेटा युवराज बाहर रहता है। रात दो बजे के करीब जब आग लगी, तो वे लोग अपनी जान बचाने के लिए बाहर निकल गए। फिर शोर मचाया। आसपास के लोग वहां जुटे, पर सब व्यर्थ। फायर बिग्रेड डोरंडा को सूचित किया गया। चार दमकल गाडि़यों को आग पर काबू पाने में भारी मशक्कत करनी पड़ी.

सिगरेट का धुआं कमरे में भरा, शॉर्ट सर्किट

देवराज ने बताया कि उनके पिता जीतवाहन साव को सिगरेट पीने की तलब थी। जब शार्ट सर्किट हुआ तो सिगरेट का धुआं भी घर के कमरे में भर चुका था। कमरे में एक छोटा सिलिंडर भी रखा हुआ था। पहले वह विस्फोट कर गया, फिर घर में रखे बड़े सिलिंडर में आग लग गई। जब धमाका हुआ तो पाया कि जीतवाहन साव कमरे में ही हैं। बाद में जब अंदर गए तो वे पूरी तरह जल चुके थे। पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया है। वहीं, पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

inextlive from Ranchi News Desk

Related News