-नवाबगंज के दिवरनिया जागीर में थर्सडे देर रात सोते वक्त बहनों पर पेट्रोल छिड़ककर लगाई आग

-दोनों गंभीर हालत में डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट, तीन युवक हिरासत में

BAREILLY/NAWABGANJ: नवाबगंज थाना क्षेत्र के गांव दिवरनिया जागीर में थर्सडे रात दो बहनों पर सोते वक्त चारपाई पर पेट्रोल छिड़ककर किसी ने आग लगा दी। दोनों बहनों को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। आग लगाने वाला युवक मौके से दीवार फांदकर फरार हो गया। बेटियों को बचाने में पिता के हाथ झुलस गए। वारदात की सूचना पर पुलिस अधिकारी मौके और हॉस्पिटल में दौड़े और दोनों लड़कियों से पूछताछ की। एक लड़की ने एक लड़के पर स्कूल-कॉलेज जाते वक्त परेशान करने की बात बताई है। पुलिस ने शक के आधार पर तीन युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। पुलिस प्रेम प्रसंग के एंगल से भी जांच कर रही है।

मच्छरदानी पर भी छिड़का पेट्रोल

दिवरनिया जागीर निवासी नसरुद्दीन रात में फैमिली के साथ सो रहा था। उनकी 18 वर्षीय गुलशन और 15 वर्षीय फिजा अलग कमरे में चारपाई पर सो रही थीं। चारपाई पर मच्छरदानी लगी हुई थी। रात में करीब डेढ़ बजे कोई घर के अंदर घुसा और उसने पहले मच्छरदानी पर पेट्रोल छिड़का और फिर चारपाई के नीचे बोतल रखकर बड़ी सावधानी से आग लगा दी और मौके से फरार हो गया। करीब पौने दो बजे नसरुद्दीन ने बेटियों की चीखने की आवाज सुनी तो तुरंत दौड़े और चारपाई पर लगी आग को बुझाने की कोशिश की। उन्होंने किसी तरह दोनों बेटियों को आग से बचाया, जिसमें उनके हाथ भी जल गए।

मशाल बनाकर लगाई आग

मौके पर पहुंची पुलिस ने जब कमरे की तलाशी ली तो वहां पर कोल्डड्रिंक की दो लीटर की बोतल मिली है, जिसमें करीब एक लीटर पेट्रोल भरा हुआ भी मिला है, जिससे साफ है कि पेट्रोल छिड़कने वाला जल्दबाजी में वहां से भाग गया। उसने आग लगाने के लिए मशाल बनाई थी, जो मौके पर मिली है। पुलिस को घर से दो मोबाइल भी मिले हैं। मौके पर फील्ड यूनिट, डाग स्क्वॉड और क्राइम ब्रांच ने जांच की।

स्कूल जाते वक्त परेशान करता थ्ा लड़का

पिता नसरुद्दीन ने किसी से रंजिश से इनकार किया है। वहीं पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि फिजा चमरौआ गांव के जवाहर लाल नेहरू इंटर कॉलेज में क्लास 9 में पढ़ती है। स्कूल जाते वक्त कोई लड़का फिजा को परेशान कर रहा था और उससे जबरन प्रेम संबंध बनाने के लिए दबाव बना रहा था, लेकिन फिजा ने इससे साफ इनकार कर दिया था। इस बारे में फिजा ने अपने एक रिश्तेदार को बताया था। पुलिस फिजा व उसकी दूसरी बहन के भी प्रेम संबंध के बारे में भी जानकारी कर रही है।

नवाबगंज में दो बहनों पर रात में पेट्रोल डालकर आग लगा दी गई। एफआईआर दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही केस का खुलासा किया जाएगा।

जोगेंद्र कुमार, एसएसपी बरेली