SARAIKELA: सरायकेला थानांतर्गत बीरबांस स्टेशन में ट्रेन से उतर कर जा रही चाईबासा की युवती को एक अज्ञात युवक ने बाईक में ले जाकर सूनसान जगह पर दुष्कर्म किया। युवती किसी तरह भाग का मुडि़या गांव पहुंची जहां उसे पहनने के लिए कपड़े दिए गए। एसपी को इसकी सूचना देने पर महिला थाना प्रभारी ने उसे मुडि़या से लाकर थाना में अज्ञात युवक के विरुद्ध दुष्कर्म की प्राथमिकी दर्ज की। युवती ने बताया कि वह चाईबासा के एसपीजी मिशन स्कूल की छात्रा है और इस वर्ष कक्षा आठवीं की बोर्ड परीक्षा दी है।

किसी तरह चंगुल से भागी

बुधवार को वह अपनी दस वर्षीय बहन के साथ गम्हरिया अपनी दीदी के घर गम्हरिया बास्कोनगर जाने के लिए ¨सगपोखिरिया स्टेशन से ट्रेन में चढ़ कर जा रही थी। युवती ने पुलिस को बताया कि वह शाम को अपनी फुफेरी बहन के साथ सड़क मार्ग से किसी अन्य वाहन में जाने के लिए बीरबांस स्टेशन में ट्रेन से उतर गई। वह अपनी बहन के साथ पैदल मुख्य सड़क की ओर जा रही थी। इस बीच बाइक पर युवक पहुंचा और सड़क तक पहुंचाने की बात कह कर दोनों को बाइक में चढ़ा लिया। युवक ने सूनसान जगह पर बाइक रोकी और युवती के साथ जबरदस्ती की। इस बीच उसके साथ जा रही उसकी भुफेरी बहन भाग गई। युवती ने बताया कि वह किसी तरह युवक के चंगुल से निकल कर भाग गई और रास्ते में मिले फटे कपड़े से अपना तन ढांक ली। उसकी बहन भागते हुए गांव में चली गई जहां लोगों ने उसे पुलिस को सौंप दिया। युवती ने पुलिस को बताया कि भोर को वह भटकते हुए मुडि़या पहुंची जहां उसे एक घर से पहनने के लिए कपड़े दिए गये।

एसपी की दी जानकारी

स्थानीय ग्रामीणों ने इसकी सूचना एसपी चंदन कुमार सिन्हा को दी। एसपी के निर्देशानुसार महिला थाना प्रभारी होनहागा ने पीडि़ता को मुडि़या से थाना ले आये और उसके बयान पर अज्ञात युवक के विरुद्ध दुष्कर्म का मामला दर्ज किया। थाना प्रभारी ने बताया कि पीडि़ता की चिकित्सकीय जांच कराई जा रही है और दर्ज प्राथमिकी के आधार पर मामले की तहकीकात की जाएगी। पीडि़ता ने पुलिस को अपने पिता का नाम व पते की जानकारी दी है।