-सीवर खोदाई के दौरान अल्लापुर में हादसा, एसआरएन हॉस्पिटल में चल रहा इलाज

ALLAHABAD: अल्लापुर के अमिताभ बच्चन रोड पर बुधवार को सीवर लाइन खोदाई के दौरान एक मजदूर की जान पर बन आई। अचानक शटरिंग टूटने की वजह से गड्ढे में दब गया। साथी मजदूरों व अन्य लोगों ने उसे तत्काल बाहर निकाला और हॉस्पिटल पहुंचाया।

गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई की ओर से अल्लापुर के विभिन्न इलाकों में सीवर लाइन बिछाने का काम चल रहा है। बुधवार को अल्लापुर के अमिताभ बच्चन रोड पर सीवर लाइन बिछाने का काम चल रहा था। इसकी जिम्मेदारी गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई ने पासवंत एजेंसी को सौंपी है।

सेफ्टी बेल्ट बांध गड्ढे में उतरा

बुधवार को मटियारा रोड क्रासिंग के पास सीवर लाइन बिछाने का काम चल रहा था। इसके लिए गहरा गढ्डा किया गया था। खोदाई के दौरान दो पाइपों का पॉकेट टूट गया था, उसे जोड़ने के लिए गाजियाबाद निवासी 27 वर्षीय मजदूर फैजान जेसीबी में लगे सेफ्टी बेल्ट के सहारे 14 फीट गहरे गढ्डे में उतरा।

ऊपर आते समय हुआ हादसा

पाइप लाइन का पॉकेट जोड़ने के बाद जब वह ऊपर आने लगा तभी अचानक शटरिंग टूट गया और मजदूर नीचे चला गया। अचानक हुए हादसे में वह गले तक मिट्टी में दब गया। इससे हड़कंप मच गया। खोदाई में लगे अन्य मजदूर और आस-पास के लोग उसे बचाने में जुट गए। काफी मशक्कत के बाद उसे बाहर निकालकर पास स्थित प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। हादसे की जानकारी होते ही एजेंसी के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मिट्टी डाल कर गड्ढे को पाट दिया गया।

सीवर खोदाई में पूरी सतर्कता बरती जा रही है। सेफ्टी हेलमेट और बूट के साथ ही मजदूरों से काम कराया जा रहा है। बुधवार को काम के दौरान मिट्टी गिली होने के कारण शटरिंग टूट गई थी। इसकी वजह से हादसा हुआ। फिलहाल मजदूर पूरी तरह सुरक्षित है।

पीके अग्रवाल

जीएम, गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई