i good news

- सिटी के दो पार्क में लगाए गए हैं जिम के इक्विपमेंट्स

GORAKHPUR: मॉर्निग वाक सेहत के लिए बहुत जरूरी है। इसलिए सुबह-सुबह सिटी के पार्क मॉर्निग वाकर्स से गुलजार हो जाते हैं लेकिन बॉडी बनाने के लिए अभी भी लोगों को जिम पर ही डिपेंड होना पड़ रहा था। ऐसे में पार्क में मॉर्निग वाक के बाद फिर जिम जाना मुश्किल काम था। अब सिटी के दो पार्को में वाक के साथ ही जिम इक्विपमेंट के जरिए बॉडी बनाने की भी सुविधा मिल रही है। व्ही पार्क और पं। गोविंद पंत पार्क में गोरखपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी की तरफ से अत्याधुनिक मशीनें लगाई गई हैं।

नहीं है कोई साइड इफैक्ट

जीडीए के अधिकारियों की मानें तो इन दोनों पार्क में करीब 2500 से ज्यादा लोग जाते हैं। इनकी सुविधा के लिए वार्मअप की पूरी व्यवस्था की गई है। मॉर्निग व इवनिंग वाक के लिए जहां फूटपाथ बनाए गए हैं वहीं पार्क में जिम इक्विपमेंट्स भी लगाए गए हैं। खास बात यह है कि इसके लिए किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं है। हालांकि इसके लिए कोई एक्सपर्ट तो नहीं रखा गया है लेकिन अधिकारियों का कहना है कि जो इक्विपमेंट्स लगाए गए हैं वह सबके लिए है और उसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है।

व्ही पार्क में आने वाले लोगों की संख्या

- बच्चे - 2750

- महिलाएं - 1875

- बुजुर्ग - 3,890

पं। गोविंद बल्लभ पंत पार्क में आने वालों की संख्या

- बच्चे - 2,130

- महिलाएं - 1,325

- बुजुर्ग - 2,100

लगाए गए हैं ये इक्विपमेंट्स

- पावर बेंच

- बेंच प्रेस

- हैमर स्ट्रेंथ

- पुल अप बार्स

- लेग एक्सटेंशन

- केबल्स एंड पुलीज

- हाईपर एक्सटेंशन बेंच

- डिपिंग बार्स

- काल्फ मशीन

----------

कॉलिंग

व्ही पार्क में पहले कुछ नहीं था, लेकिन अब यह मेरा फेवरेट पार्क है। यहां खेलने के साथ-साथ एक्सरसाइज के लिए भी मशीनें हैं जो सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद है।

कंचन, स्टूडेंट

गोविंद बल्लभ पंत पार्क में जब मैंने एक्सरसाइज वाली मशीनें देखी तो चौक गई। निश्चित ही यह सराहनीय कदम है लेकिन इसकी सुरक्षा भी होनी चाहिए।

- रागिनी जायसवाल, प्रोफेशनल

भाग-दौड़ भरी जिदंगी में टाइम कम है। पार्क में टहलने के बाद जिम जाने से टाइम वेस्ट होता है। यहां सबकुछ फ्री ऑफ कास्ट मिल रहा है।

आयुष्मान, बिजनेसमैन

पार्क में आकर बहुत अच्छा लग रहा है। बच्चों के मनोरंजन के साधन उपलब्ध हैं वहीं बॉडी बनाने के लिए इक्विपमेंट्स लगाए गए हैं। काफी अच्छा लगा।

अब्दुर, सर्विसमैन

वर्जन

पार्को में पब्लिक की सुविधा के लिए जिम इक्विपमेंट्स लगाए गए हैं। पार्क आने वाले लोगों को समझना होगा कि यह सब उनके लिए ही है, इसलिए इसकी सुरक्षा भी ठीक ढंग से करें वरना यह सुविधा छिन सकती है।

- वैभव श्रीवास्तव, वीसी, जीडीए