बंद रहे सर्राफ शोरुम, व्यापारियों का प्रदर्शन

Sat 20-May-2017 07:40:50

- मथुरा में सराफा व्यापारियों की हत्या और लूट के विरोध में बंदी

- मिनिस्टर श्रीकंात शर्मा से मिलकर मांगी सुरक्षा

- हजरतगंज गांधी प्रतिमा पर किया प्रदर्शन

पूरा सर्राफा मार्केट बंद,

श्रीकांत शर्मा से मिलकर रखी सुरक्षा की मांग

LUCKNOW :

मथुरा में सराफा व्यापारियों की हत्या और लूट के विरोध में शुक्रवार को राजधानी के सराफा व्यापारियों ने दुकानें बंद कर हजरतगंज गांधी प्रतिमा के पास धरना दिया। इस दौरान कानून व्यवस्था को लेकर व्यापारियों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

सभी बड़ी बाजारों में दुकानें बंद

सराफा कारोबारियों के घोषित बंद के दौरान चौक, अमीनाबाद, भूतनाथ बाजार, आलमबाग, गोमतीनगर, निशातगंज, महानगर, तेलीबाग आदि क्षेत्रों में ज्वैलर्स की दुकानें बंद रहीं। जिन गलियों में रोज काफी चहल पहल रहती थी आज वहां सन्नाटा पसरा था.

सरकार बनाए ठोस नीति

संगठन के अध्यक्ष रवीन्द्रनाथ रस्तोगी ने कहा कि जिस तरह से सराफा व्यापारियों की हत्या और लूट की जा रही है। इसे रोकने के लिए सरकार को ठोस नीति बनानी होगी। शहर में सराफा व्यापारियों के साथ कई घटनाएं घट चुकी हैं लेकिन किसी भी मामले का खुलासा पूरी तरह नहीं किया गया।

अपराधियों पर लगे रासुका

महामंत्री प्रदीप अग्रवाल ने कहा कि जो अपराधी पकड़ में आते हैं उन पर रासुका जैसी धारा लगाकर जेल भेजा जाना चाहिए। ट्रांस गोमती सराफा के अध्यक्ष रवीश अग्रवाल ने कहा कि सराफा व्यवसायी सबसे सरल निशाना हो चुके हैं। प्रदर्शन में संजय गुप्ता, संदीप बंसल, आदीश जैन, विनोद महेश्वरी, पंकज अग्रवाल, राहुल गुप्ता, उमेश पाटिल, आलोक, अभिषेक खरे आदि मौजूद रहे.

श्रीकांत शर्मा से की मुलाकात

लखनऊ सराफा एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल अध्यक्ष रवीन्द्र नाथ रस्तोगी के नेतृत्व में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा से मिला। गौरतलब है कि व्यापारियों ने धरने के बाद भाजपा कार्यालय की ओर रुख किया। उन्हें श्रीकांत शर्मा से मिलवाने ले जाया गया। श्रीकांत शर्मा ने कहा कि जल्द ही कानून व्यवस्था में बदलाव नजर आएगा। अपराधियों को किसी भी तरह बख्शा नहीं जाएगा.

inextlive from Lucknow News Desk

 
Web Title : Gold Market Close Demonstration In Lucknow