- जिम्मेदारों के बीच अफरा-तफरी का माहौल

- कांटे पर अधिकारी को खड़ा कराकर जांची हकीकत

GORAKHPUR: गेहूं की खरीद प्रॉपर हो और किसानों को उनकी मेहनत का उचित इनाम मिले, इसके लिए जिम्मेदार कोशिशों में लगे हैं। इस सीरीज में गुरुवार को डीएम संध्या तिवारी ने अचानक गेहूं की खरीद के हालात जानने के लिए एक गेहूं परचेजिंग सेंटर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वेट मशीन की भी जांच कराई, साथ ही गेहूं की खरीद की मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी ली। इस दौरान सेंटर पर अफरा-तफरी का माहौल रहा।

जगह सिकरी पहुंची डीएम

गेहूं खरीद की स्थिति को जानने के लिए डीएम जंगल सिकरी स्थित आरएफसी गोदाम गेहूं सेंटर पहुंची। इस दौरान उन्होंने केंद्र प्रभारी से गेहूं खरीद के बारे में जानकारी हासिल की। इस दौरान उन्हें जिम्मेदारों ने बताया कि केंद्र पर अब तक 445 मीट्रिक टन गेहूं खरीदा जा चुका है। इस दौरान वहां पर उपस्थित जंगल गौरी नम्बर-1 के किसान पुरुषोत्तम त्रिपाठी और जंगल सिकरी के जय प्रकाश यादव से सेंटर के बारे में फीडबैक भी लिया। किसानों ने सेंटर पर दी गई फैसिलिटीज पर संतोष जताया। इस दौरान उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक तराजू की जांच भी की।

खरीदा गया 1973.07 मीट्रिक टन गेहूं

इस दौरान जिला खाद्य विपणन अधिकारी राजू पटेल ने बताया कि जनपद में अभी तक 155000 के सापेक्ष 1973.07 क्विंटल गेहूं की खरीद हो चुकी है, जिसमें खाद्य विभाग के 19 सेंटर्स पर 583.25, पीसीएफ के 51 सेंटर्स पर 1276.47, यूपी एग्रो के तीन सेंटर्स पर 31.65, कर्मचारी कल्याण निगम के चार सेंटर्स पर 31.55, भारतीय खाद्य निगम के तीन सेंटर्स पर 50.15 क्विंटल गेहूं की खरीद हो चुकी है। निरीक्षण के दौरान अपर जिला सूचना अधिकारी प्रशान्त कुमार श्रीवास्तव, केंद्र प्रभारी गोरखनाथ त्रिपाठी आदि मौजूद थे।