- आई नेक्स्ट ने रिएल्टी चेक कर शहर में सुरक्षा व्यवस्था की खामी को किया था उजागर

- हरकत में आए पुलिस प्रशासन ने चलाया सघन जांच अभियान, रेलवे से लेकर बस डिपो तक हुई जांच

GORAKHPUR: शहर में सुरक्षा में खामी से संबंधित आई नेक्स्ट के रिएल्टी चेक के बाद जिम्मेदारों में हड़कंप मच गया और बुधवार को पूरा अमला ही जांच में जुट गया। पूरे दिन अधिकारी दल-बल के साथ प्रमुख जगहों पर जांच अभियान चलाते रहे। गुरुवार को गणतंत्र दिवस को लेकर भी सुरक्षा के प्रति अधिकारी काफी गंभीर नजर आए। इस दौरान एक बोरे में तीन असलहे मिले। एसएसपी रामलाल वर्मा, एसपी सिटी हेमराज मीणा, सीओ कैंट अभय कुमार मिश्र के नेतृत्व में पुलिस टीम ने रेलवे व बस स्टेशन, सिटी मॉल, विजय सिनेमा हॉल समेत अन्य प्रमुख प्रतिष्ठानों में चेकिंग की।

हमने बताई थी हकीकत

देश में आतंकी हमले का अलर्ट जारी है। ऊपर से रेल हादसों के तार आतंकियों से जुड़ने के बाद तो सुरक्षा एजेंसियां और भी ज्यादा सतर्क हो गई हैं। वहीं अपने जिले की सीमा नेपाल से सटे होने के कारण भी यहां सुरक्षा का मसला काफी संवेदनशील हो जाता है। इस बीच गोरखपुर रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। इन सबके बाद भी सुरक्षा के प्रति उदासीनता पर आई नेक्स्ट ने जिम्मेदारों को उनकी ड्यूटी याद दिलाई तो वे बुधवार को रोड पर निकल पड़े।

अलर्ट मोड में पुलिस

एसएसपी राम लाल वर्मा के आदेश पर बुधवार को एसपी सिटी हमेराज मीणा के नेतृत्व में शहरभर में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। शाम करीब चार बजे बॉम्ब व डॉग स्क्वॉयड, तीन थानों की पुलिस के साथ पीएसी के जवानों ने सिटी मॉल, रेलवे स्टेशन और स्टेशन के आसपास के होटल्स को चेक किया। रेलवे स्टेशन पर इस दौरान पैसेंजर्स के लगेज की गहनता से जांच की गई। इसके बाद पुलिस टीम बस स्टेशन और शहर के अन्य सिनेमा हॉल्स की जांच करने पहुंची। शाम चार से सात बजे तक चले चेकिंग अभियान में बॉम्ब व डॉग स्कवॉयड के जरिए संदिग्ध सामनों की भी तलाशी ली गई।

मिले तीन लाइसेंसी असलहे

चेकिंग अभियान में कोतवाली एरिया के विजय चौक पर सिनेमा हॉल और प्रष्ठिानों की चेकिंग के दौरान वाहनों की भी तलाशी ली गई। इस दौरान एक बोलेरो में पुलिस को तीन लाइसेंसी असलहे मिले। पुलिस असलहों को जब्त कर बोलेरो में सवार लोगों को पूछताछ के लिए ले गई।

वर्जन

गणतंत्र दिवस के अवसर पर सभी जगहों पर सघन तलाशी ली गई। कुछ स्थानों पर संदिग्ध सामान व लाइसेंसी असलहे बरामद किए गए हैं, जिनकी जांच की जा रही है।

- रामलाल वर्मा, एसएसपी