-बिना मुकदमा दर्ज किए पुलिस हुई कामयाब

-तीन बदमाशों से 10 महंगे मोबाइल फोन बरामद

GORAKHPUR: शहर में राह चलते लोगों का मोबाइल छीनने वाले गैंग के तीन बदमाशों को पुलिस ने अरेस्ट किया। उनके पास से 10 एंड्रायड मोबाइल फोन और तीन चाकू मिले हैं। शुक्रवार को एसपी क्राइम आलोक शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी। बताया कि मोबाइल छीनने वाले बदमाशों का गैंग बाइक से चलता था। रास्ते में बात करने वालों का मोबाइल छीनकर फरार हो जाता था। इनके तीन अन्य साथियों को पहले ही पुलिस अरेस्ट कर चुकी है। हालांकि बरामद मोबाइल के संबंध में छिनैती का कोई मुकदमा पहले से दर्ज नहीं है।

कैंट पुलिस कर रही थी गश्त

गुरुवार रात कैंट इंस्पेक्टर ओमहरि बाजेपेयी गश्त पर निकले थे। तभी उनको सूचना मिली मोबाइल छीनने वाले गैंग के बदमाश एक्टिव हैं। उनकी सूचना पर क्राइम ब्रांच की टीम पहुंच गई। पुलिस की कंबाइन टीम ने यूनिवर्सिटी चौराहे के पास खड़े तीन संदिग्ध युवकों को हिरासत में लेकर तलाशी ली। उनके पास से 10 महंगे मोबाइल फोन और चाकू बरामद होने पर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी।

तीन साथियों को पकड़ चुकी है पुलिस

पूछताछ में बदमाशों की पहचान गुलरिहा एरिया के सेमरा नंबर दो निवासी समीर उर्फ मोनू, संदीप निषाद और मुन्ना चौहान के रूप में हुई। जांच में सामने आया कि उनके तीन साथियों को कैंट पुलिस पहले अरेस्ट कर चुकी है। एसपी क्राइम ने दावा किया कि एक स्कूल में समीर बस चलाता है। चाट की दुकान लगाने वाले मुन्ना और संदीप उसके साथ मिलकर मोबाइल छिनैती कर रहे थे। तीनों के लिए मोबाइल लूटना आसान बात है। मोबाइल फोन को बदमाश किसी भी रेट पर बेच देते हैं।

वर्जन

मोबाइल छिनैती की सूचना पर पुलिस सक्रिय थी। एक सूचना के आधार पर कैंट पुलिस ने तीनों को अरेस्ट किया। उनके पास से मोबाइल बरामद हुए हैं।

आलोक शर्मा, एसपी क्राइम