-पर्दाफाश के करीब पहुंच चुकी है पुलिस

-मुनीम की पहचान पर टिकी पुलिस की आस

GORAKHPUR: साहबगंज मंडी के घी-तेल के थोक कारोबारी चंद्र प्रकाश टिबड़ेवाल की हत्या में शामिल बदमाशों तक पुलिस पहुंच गई है। रकम की बरामदगी के लिए गुरुवार को पुलिस टीम कई जगहों पर दबिश देती रही। उम्मीद है जल्द पुलिस वारदात का खुलासा कर बदमाशों को बेनकाब कर देगी। एसएसपी ने कहा कि लूट के लिए बदमाशों ने चंद्र प्रकाश को गोली मारी थी। इस बात के पुख्ता सबूत सामने आ चुके हैं। जल्द मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

घर लौटते समय बदमाशों ने मारी गोली

11 मई की रात करीब नौ बजे चंद्र प्रकाश अपने मुनीम के साथ घर लौट रहे थे। दीवान बाजार में बदमाशों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। उनका बैग लूटकर बदमाश फरार हो गए। पब्लिक की सूचना पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई। मुनीम से पूछताछ के आधार पर बदमाशों की तलाश शुरू हुई। कोतवाली एरिया में सक्रिय बदमाशों के गैंग के वारदात में शामिल होने की जानकारी पुलिस को मिली। शक के आधार पर पुलिस ने कुछ लोगों से पूछताछ की तो कड़ी जुड़ती चली गई। एक संदिग्ध की पहचान मुनीम ने कर ली।

अलग-अलग टीमें कर रहीं तलाश

पुलिस की जांच में लुटेरों की जानकारी मिलने पर अलग-अलग सात टीमें लगा दी गई। इस दौरान पुलिस ने कोतवाली एरिया के एक बदमाश पर शिकंजा कसा। उससे पूछताछ के दौरान कई जानकारी मिली। व्यापारी के मुनीम ने बदमाश की पहचान कर ली। उसके पास से लूट की रकम न मिलने पर पुलिस के माथे बल पड़ गया। पूछताछ के बाद पुलिस उसके अन्य साथियों की तलाश में लग गई। गुरुवार शाम तक पुलिस बदमाशों के करीब पहुंच चुकी थी। पुलिस से जुड़े लोगों ने बताया कि बदमाश पकड़े जा चुके हैं। लूट की रकम बरामद करने के लिए टीमें खाक छान रही हैं।

आज बंद रहेगा सर्राफा मार्केट

लूट, राहजनी, हत्या के विरोध में उत्तर प्रदेश सर्राफा एसोसिएशन ने शुक्रवार को प्रदेशव्यापी बंदी का एलान किया गया है। एसोसिएशन के समर्थन में सर्राफा मंडल गोरखपुर ने शुक्रवार को सर्राफा व्यवसाय बंद रखने की घोषणा की है। गुरुवार को हिंदी बाजार स्थित सर्राफा भवन में सर्राफा मंडल की बैठक में ज्वेलर्स ने निर्णय लिया। अध्यक्षता शरद चंद अग्रहरी ने की। इस दौरान पुष्पदंत जैन, शरद चंद अग्रहरी, मदन वर्मा, दिनेश सर्राफ, राकेश वर्मा, महेश वर्मा, अनिल बरनवाल, रमेश अग्रहरी, राजीव सिंह, अभिनव वर्मा, विश्वनाथ सर्राफ, आनंद जैन, गणेश वर्मा, सतीश बरनवाल, अरुण, अच्छेलाल, कन्हैया, सोनू, नीरज, राजेश, राजकुमार मौजूद रहे। सर्राफा मंडल के लोग एसएसपी से मिलकर उनको ज्ञापन भी सौपेंगे।

वर्जन

हत्या, लूट के मामले का पर्दाफाश जल्द कर दिया जाएगा। पुलिस की टीम बदमाशों की तलाश में लगी है। घटना में रंजिश की बात सामने नहीं आई है। बदमाशों ने लूट के लिए ही बिजनेसमैन पर गोली चलाई थी।

राजेंद्र प्रसाद पांडेय, एसएसपी