-नगर निगम की टीम हटाने गई थी अतिक्रमण, जेसीबी से गेट तोड़ा

BAREILLY:

शहर में घूम रही गायों को ठौर देने के लिए नगर निगम की टीम फ्राइडे को बाकरगंज गोशाला पहुंची। पहुंचते ही आदेश के अनुसार कर्मचारियों ने गोशाला पर जेसीबी चला दी। बस फिर क्या था, गोशाला सोसायटी के लोग बाहर आ गए और ध्वस्तीकरण का विरोध किया। गोशाला की जमीन अपनी बताने लगे। करीब दो घंटों तक चले हंगामा के बाद पुलिस के साथ भाजपाई भी पहुंचे। आखिर में नगर आयुक्त के सामने मामला रखा गया तो कोर्ट का निर्णय आने के बाद इस मामले पर फैसला लेने की बात कही।

कहा, हमारी है जमीन

नगर निगम के एक्सईएन विकास कुरील, मानचित्रकार हसन फ्राइडे को गोशाला की सफाई करवाने पहुंचे थे। सबसे पहले जेसीबी से गेट तोड़ दिया गया। इससे आक्रोशित सोसायटी के पदाधिकारियों ने विरोध किया। कहा, कि कोर्ट ने उनके पक्ष में निर्णय किया है। अब जमीन पर नगर निगम अपना कब्जा नहीं जमा सकता। सूचना पर भाजपाई व पुलिस पहुंच गई। मामला आगे बढ़ता देख नगर निगम की टीम लौट आई। निर्णय कुछ नहीं निकल पाया। उसके बाद भाजपाई और नगर आयुक्त राजेश कुमार श्रीवास्तव के पास पहुंचे। उनके सामने पक्ष रखा। कोर्ट के निर्णयों का मिलान हुआ। निर्णय न आने तक यह मामला फिलहाल रोक दिया गया है।

वर्ष 2011 में नगर निगम ने गोशाला पर कब्जा ले लिया था। सोसायटी कोर्ट पहुंची थी तो यथास्थिति बनाए रखने के आदेश थे। इसके मुताबिक कब्जा हमारा रहा है।

ईश शक्ति सिंह, अपर नगर आयुक्त

गोशाला की जमीन के अभिलेख हमारे हैं। कोर्ट से भी स्टे हमारे पक्ष में है लेकिन नगर निगम की टीम ने जेसीबी चलाकर गोशाला का गेट तोड़ दिया। वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल के समक्ष मामला रखेंगे।

उमानाथ अग्रवाल, अध्यक्ष, गोशाला सोसायटी