अस्पतालों से बंटने वाली सभी दवाओं पर अनिवार्य रूप से प्रिंट होगा

दवाओं का अस्पताल से मार्केट में जाना रोकने के लिए सरकार का कदम

ALLAHABAD: मरीज को जरूरत भर की ही दवा दी जाए और सिर्फ उसे दी जाय जो जरूरत मंद हो तो अस्पतालों में दवा की कोई कमी नहीं रहेगी। अभी दवाओं की कमी है तो इसलिए क्योंकि ये वेस्ट ज्यादा होती हैं। इसे खुले मार्केट में पहुंचने से रोकने के लिए अस्पताल से मिलने वाली हर दवा पर नॉट फॉर सेल मेंशन रहेगा। यह जानकारी मंगलवार को प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन ने दी।

ट्रांसफॉर्मर बदलने की सप्ताह में समीक्षा

सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक के दौरान प्रभारी मंत्री को बताया गया कि ग्रामीण एरिया में ट्रांसफारमर बदलने में बिजली विभाग सहयोग नही कर रहा है। प्रभारी मंत्री ने विभागीय अफसरों को फटकार लगाते हुए 48 घंटे के भीतर खराब ट्रांसफारमर बदलने के आदेश दिए। उन्होंने डीएम संजय कुमार को इसकी साप्ताहिक समीक्षा करने को कहा। मिटिंग में नगर आयुक्त को नालों की सफाई बेहतर नहीं होने से जलभराव को लेकर डांट खानी पड़ी। सड़कें धंसने पर पीडब्ल्यूडी और नगर निगम के अफसरों पर नाराजगी जाहिर की गई। मिटिंग में एसएसपी आनंद कुलकर्णी, सीडीओ सैमुअल पाल एन, डीएफओ दिव्या आदि उपस्थित रहे। प्रभारी मंत्री ने कनिहार में पौधरोपण करने के बाद प्राथमिक विद्यालय में ड्रेस और किताबें बांटी।

प्रभारी मंत्री ने कहा

किसान का ऋण माफ करने में पूरी पारदर्शिता बरती जाए

प्राइमरी शिक्षकों का समायोजन पारदर्शी ढंग से हो

स्कूलों में स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगाए जाएं

15 अगस्त तक जिले के सभी स्कूलों में ड्रेस वितरण कर दिया जाए

स्कूलों का संकरा रास्ता चौड़ा करने के प्रयास हों

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी प्राथमिक विद्यालय से पढ़े हैं इसलिए अध्यापक और बच्चे दोनो स्कूलों की गरिमा बनाए रखने को काम करें

डमी शिक्षकों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाय