- घरों में लगा रहे कस्टमाइडज्ड फर्नीचर और वॉलपेपर

PATNA : अपने सपने के आशियाने को सजाने के शौकीन मार्केट का सबसे लेटेस्ट ट्रेंड अपने घर लाना चाहते हैं। इसमें फर्नीचर से लेकर घर की सजावट तक शामिल है। पटना में इन दिनों बाकी बड़े शहरों की तरह ही इंटीरियर का ट्रेंड चल रहा है। ब्रिक बाय ब्रिक के इस सीरीज में आइनेक्ट्स आपके लिए लाया है पटना के इंटीरियर मार्केट का लेटेस्ट ट्रेंड।

खूबसूरत दिखेंगी दीवारें

दीवारों को पेंट कराने का जमाना जाता हुआ नजर आ रहा है। शहर में नए तरीके से अपना घर संवारने वाले लोग अब वॉलपेपर की तरफ रुख कर रहे हैं। ये वॉलपेपर कई तरह के प्रिंट के साथ कस्टमाइज्ड भी किए जा सकते हैं। मसलन इसमें कोई अपनी तस्वीरें भी छपवाकर दीवार पर लेमिनेट कर सकते हैं। वॉलपेपर में किड्स रूम को सजाने के लिए डोरेमॉन, मोटू-पतलू जैसे कई कार्टून कैरेक्टर भी फेमस हो रहे हैं।

टेक्चर पेंटिंग की जगह फ्डी वॉलपेपर

वाल पेंट में टेक्चर पेटिंग की जगह फ्डी और कलरफुल वॉलपेपर ने जगह ले ली है। खर्च की बात करें तो फ्0 रुपए स्क्वायर फीट से लेमिनेशन की शुरुआत हो जाती है। अधिकतम क्भ्0 रुपए स्क्वायर फीट तक के वालपेपर्स शहर में मौजूद हैं।

कस्टेमाइजेशन का है ट्रेंड

इंपोर्टेड फर्नीचर के बाद शहर के लोग अब फर्नीचर को कस्टमाइज कराना चाहते हैं। शॉप्स पर मौजूद वैरायटी को देखते हुए उन्हें कलर और मटेरियल में काफी ऑप्शन मिल जाता है। इसमें टीवी सेट, सोफा और बेड तक को अपने मुताबिक बनाया जा सकता है।

हमारी कंपनी के ब्0 शहरों में शो रुम्स हैं। हम पटनाइट्स के लिए इंटीरियर का हर लेटेस्ट आइटम अपने शो रुम के जरिए उपलब्ध करवा रहे हैं।

- विकास कुमार सिंह, स्कीपर फर्नीशिंग्स

हम इंटीरियर डिजाइनर के माध्यम से कस्टमर के घर के मुताबिक डिजाइन तैयार करते हैं। उनके डिमांड के मुताबिक हमने खुद के फैक्ट्री में फर्नीचर बनाना भी शुरू किया है।

- रितेश कुमार, मोबेल फर्नीचर, पटना