- जीएसटी के विरोध में सड़क पर उतरे कपड़ा व्यापारी

BAREILLY:

जीएसटी के विरोध जब कपड़ा व्यापारी सड़क पर उतरे तो 100 करोड़ के बिजनेस पर ताला लग गया। अपनी मांगों को लेकर व्यापारी सुबह ही दुकानों में ताला मार सड़क पर उतर आए। बड़ा बाजार, नॉवेल्टी, सिविल लाइंस, सुभाषनगर सहित अन्य प्रमुख मार्केट के व्यापारियों ने जमकर प्रदर्शन किया। जगत टॉकीज कैम्प कार्यालय पर इकट्ठा होकर शहर में बाइक रैली निकाली। शहर में रैली निकाली के बाद व्यापारियों का काफिला असिस्टेंट एक्साइज कमिश्नर के यहां पहुंचा। व्यापारियों ने ज्ञापन सौंपा और जीएसटी में लगने वाले 5 परसेंट टैक्स को हटाए जाने की मांग की।

अनिश्चितकालीन हड़ताल की धमकी

बरेली होलसेल कपड़ा कमेटी के नेतृत्व में कपड़ा व्यापारियों ने प्रदर्शन किया। बरेली में करीब 2 हजार कपड़ा व्यापारी जीएसटी के विरोध में हड़ताल पर रहे। जिसकी वजह से करीब 100 करोड़ रुपए का बिजनेस प्रभावित रहा। व्यापारियों ने यह चेतावनी दी है कि उनकी मांगें यदि पूरी नहीं हुई तो 1 जुलाई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे। प्रदर्शन के दौरान मुख्य रूप से राम दयाल मेहता, तरूण साहनी, राकेश अग्रवाल, प्रवीन जैन, दीपक पसरीजा, विनय अग्रवाल सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

फिलहाल कपड़ा व्यापारी इनकम टैक्स दे रहे हैं, लेकिन जीएसटी लागू होने पर 5 परसेंट टैक्स देना पड़ेगा। पब्लिक को भी महंगाई की मार झेलनी पड़ेगी। हड़ताल के चलते 100 करोड़ रुपए का बिजनेस प्रभावित हुआ है।

अनुपम कपूर, प्रेसीडेंट, बरेली होलसेल कपड़ा कमेटी