-हार्दिक पटेल ने खुद मिलकर दिया निमंत्रण

-महाराष्ट्र एवं राजस्थान के नेताओं ने भी साथ में की मुलाकात

PATNA: जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के सीएम नीतीश कुमार ख्8 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात के सौराष्ट्र में आयोजित रैली को संबोधित करेंगे। यह रैली गुजरात में पाटीदार आंदोलन चला रहे हार्दिक पटेल ने आयोजित की है। हार्दिक पटेल ने मंगलवार को पटना आकर मुख्यमंत्री से मुलाकात की और उन्हें रैली में आने का न्योता दिया।

सरकार बनाने की तलाशेंगे संभावना

हार्दिक पटेल को साथ लेकर आए प्रधान राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने बताया कि नीतीश कुमार ख्8 जनवरी को रैली में शामिल होंगे और गुजरात में गैर-बीजेपी सरकार के गठन की संभावना भी तलाशेंगे। दलितों, अतिपिछड़ों एवं अल्पसंख्यकों को एकजुट करने की मुहिम भी शुरू करेंगे। उन्होंने बताया कि गुजरात में अभी जदयू के दो विधायक हैं। पार्टी वहां अपने विस्तार का भी प्रयास करेगी। त्यागी ने बताया कि हार्दिक पटेल के अलावा महाराष्ट्र में आंदोलन चला रहे मराठा क्रांति मोर्चा के संयोजक एवं पूर्व सांसद ब्रिगेडियर सुधीर सावंत एवं राजस्थान में चल रहे गूजर आंदोलन के महामंत्री एवं प्रवक्ता हिम्मत सिंह ने भी नीतीश कुमार से मुलाकात की है। महाराष्ट्र एवं राजस्थान आने के इनके निमंत्रण को भी नीतीश कुमार ने स्वीकार कर लिया है। मगर अभी तारीख तय नहीं हुई है।

बड़े व्यक्ति लाइन में नहीं

नेताओं से मुलाकात के दौरान वहां जेडीयू के स्टेट प्रेसीडेंट वशिष्ठ नारायण सिंह और राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह भी मौजूद थे। वापस लौटने से पूर्व मीडियाकर्मियों से बातचीत में हार्दिक पटेल ने कहा कि नोटबंदी से बड़े लोगों को कोई फर्क नहीं पड़ा है। कोई बड़ा व्यक्ति बैंक की लाइन में नहीं दिख रहा है। केंद्र सरकार बताए कि गुजरात में जो क्फ् हजार करोड़ रुपए पकड़ाया है, वह किसका है।