PATNA: पत्रकार राजदेव रंजन मर्डर में सीबीआइ ने बाहुबली पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की संलिप्तता उजागर की है। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने बाहुबली के आतंक की पड़ताल की तो एक नहीं कई पत्रकारों के मर्डर में उनकी संलिप्तता का संकेत मिला है। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के हाथ एक ऐसा गोपनीय पत्र मिला है जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। मोहम्मद शहाबुद्दीन के लिए ऐसे पत्रकार निशाने पर रहे जो उनके खिलाफ कलम चलाए।

अफसर ने लिखा था पत्र

बिहार पुलिस के आईजी हेडक्वार्टर नीलमणि ने म् अक्टूबर ख्00फ् को पत्र संख्या क्क्फ् सी के माध्यम से चौंकाने वाला खुलासा किया था। पटना के तत्कालीन एसएसपी सुनील कुमार सिंह, डीआईजी सेंट्रल आर कुमार, पटना के जोनल आईजी एसी वर्मा को लिखे महत्वपूर्ण गोपनीय पत्र में शहाबुद्दीन को पत्रकार की मर्डर कराने की जानकारी देते हुए एक अन्य पत्रकार की सुरक्षा बढ़ाने की बात कही थी। इतना ही नहीं इस मामले में उन्होंने डीआईजी पटना से इस गंभीर मामले में केस की स्पेशल मानीटरिंग करने की गुजारिश की थी।

यह लिखा है पत्र में

इंटेलिजेंस इनपुट के मुताबिक पत्रकार कुणाल कुमार को सुलेमान और उसके साथियों ने शहाबुद्दीन के इशारे पर नेहरू नगर पटना में ख्9 सितंबर ख्00फ् को मार दिया था। मृतक ने अपने मैग्जीन में शहाबुद्दीन के बारे में खबर छापी थी जिससे उसे बहुत गुस्सा आया था। सुलेमान उर्फ ननहका शहाबुद्दीन गैंग का शार्प शूटर है। सुरेंद्र सिंह उस वक्तहिन्दुस्तान अखबार से जुड़े हैं उन्होंने कुछ ऐसा छापा है जो शहाबुद्दीन को रास नहीं आ रहा था।