Head post office prepared on Raksha Bandhan festival

Local

भाई तक सुरक्षित पहुंचेगा बहना का प्यार

by Inextlive

Mon 17-Jul-2017 07:41:01

head post office prepared on raksha bandhan festival,principal post office allahabad,post office,raksha bandhan festival,water proof envelope,rakhi,allahabad news today,allahabad news live,allahabad news headlines,allahabad latest news update,allahabad news paper today,allahabad news live today,allahabad city news,allahabad news

प्रधान डाक घर ने किया water proof लिफाफे का बंदोबस्त

राखी की सुरक्षा को लेकर पहली बार हुई यह व्यवस्था

ALLAHABAD: बहना का प्यार सुरक्षित भाई तक पहुंचाने के लिए डाक विभाग ने कवायद शुरू की है। विभाग की ओर से इस बार वाटर प्रूफ लिफाफा लांच किया गया है ताकि राखी बारिश में भींगकर खराब न हो।

100 डाकघरों में भेजे लिफाफे

रक्षाबंधन और बारिश को ध्यान में रखते हुए लखनऊ मुख्यालय से यहां प्रधान और कचहरी डाकघर में दस हजार से अधिक वाटर प्रूफ लिफाफे भेजे गए हैं। प्रधान डाक घर ने लिफाफे को 15 जुलाई को ही क चहरी प्रधान डाक घर के अलावा शहर के कुल 98 डाक घरों में भेज दिया है। 20 जुलाई से पहले इलाहाबाद के ग्रामीण इलाकों में ब्लाक स्तर पर कार्यरत 443 डाकघरों में लिफाफे को भेजने की तैयारी है.

अलग से लगाना होगा टिकट

इलाहाबाद में पहली बार आए वाटर प्रूफ लिफाफे की डिजाइन काफी आकर्षक है। इसमें भारतीय डाक के 'लोगो' के साथ ही हिन्दी और अंग्रेजी में राखी लिखा है। खास बात यह है कि इसकी कीमत मात्र दस रूपए हैं। बहनों द्वारा भाईयों को राखी भेजने के लिए लिफाफे पर संबंधित कीमत का डाक टिकट लगाना होगा.

डाक घरों की संख्या

10 रूपये लिफाफा की कीमत

10 हजार से अधिक वाटर प्रूफ लिफाफा शहर में आए

15

जुलाई को प्रधान डाक घर पहुंच गया लिफाफा

20 जुलाई से पहले ग्रामीण इलाकों के डाकघरों में पहुंचाने की तैयारी

543 जिले भर में कुल डाक घरों की संख्या

98 उप डाकघर शहर में प्रधान व कचहरी डाकघर के अलावा

443 डाकघर ग्रामीण क्षेत्रों में ब्लाक स्तर पर

राखियों को सुरक्षित पहुंचाने के लखनऊ मुख्यालय से निर्देश मिले हैं। वहां से वाटर प्रूफ लिफाफा आ गया है, सभी डाकघरों में उपलब्ध करा दिया गया है।

आरएन यादव, सीनियर पोस्ट मास्टर, प्रधान डाकघर

inextlive from Allahabad News Desk

Related News
+