- राज्यभर से करीब 400 तबादले संभव

- जल्द जारी हो सकते हैं आदेश

- दून अस्पताल को राहत की उम्मीद

DEHRADUN : ख्फ्7 डॉक्टरों के ट्रांसफर के बाद अब करीब ब्00 फार्मासिस्ट्स और नर्सेज के भी जल्द तबादले हो सकते हैं। सूत्रों के अनुसार निदेशालय स्तर पर इन तबादलों पर अंतिम मुहर लगा दी गई है और अब किसी भी समय इसके आदेश जारी किये जा सकते हैं। डॉक्टरों के तबादलों के बाद लगातार बड़ी संख्या में नर्सेज और फार्मासिस्ट्स के तबादले किये जाने के कयास लगाये जा रहे हैं।

लिस्ट जारी न कर सीधे हो सकते हैं ट्रांसफर

आमतौर पर एक साथ कई ट्रांसफार किये जाने की स्थिति में विभाग की ओर से सूची जारी की जाती है, लेकिन पिछले दिनों डॉक्टरों के ट्रांसफर के बाद सूची जारी नहीं की गई थी, बल्कि सीधे आदेश संबंधित डॉक्टरों को दे दिये गये थे। नर्सेज और फार्मासिस्ट्स के मामले में भी हेल्थ डिपार्टमेंट यही नीति अपना सकता है। सूत्रों का कहना है कि सूची जारी किये जाने की स्थिति में विरोध के स्वर अधिक तेज होने की आशंका रहती है, ऐसे में विभाग इस बार भी सीधे संबंधित फार्मासिस्ट्स और नर्सेज का आदेश जारी कर सकता है।

पहले ही खुल चुका है मोर्चा

बड़ी संख्या में तबादले किये जाने की आशंका के चलते फार्मासिस्ट्स और नर्सेज पहले ही मोर्चा खोल चुके हैं। इस संबंध में पिछले दिनों में फार्मासिस्ट्स और नर्सेज की एक बैठक भी हो चुकी है, जिसमें सख्त चेतावनी दी गई थी कि दून अस्पताल से तबादले किये जाने का विरोध किया जाएगा।

दून अस्पताल को राहत संभव

हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि कितने फार्मासिस्ट्स और नर्सेज का कहां से कहां ट्रांसफर किया गया है, लेकिन संकेत मिले हैं कि दून अस्पताल को इस बार छूट दी जा सकती है। सूत्रों के अनुसार हाल में दून अस्पताल से डॉक्टरों के तबादलों के बाद पैदा हुई स्थिति अभी संभली नहीं है। अस्पताल डॉक्टरों की कमी से भी जूझ रहा है, ऐसे में इस अस्पताल में कार्यरत फार्मासिस्ट्स और नर्सेज को फिलहाल ट्रांसफर से छूट मिलने की संभावना जताई जा रही है।