-फतेहपुर निवासी था, 15 दिन से सरसौल में भाई के घर पर रह रहा था

-सलेमपुर मोड़ में गत्ता फैक्ट्री के पास मिला शव, भाई, साले व साढू का बेटा गिरफ्तार

KANPUR : महाराजपुर में शुक्रवार को हाइवे किनारे हिस्ट्रीशीटर का शव मिलने से हड़कम्प मच गया। उसकी गला रेतकर हत्या की गई है। पुलिस ने मौके पर जाकर पड़ताल कर भाई समेत दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। शुरुआती जांच में उसकी आशनाई में हत्या की बात सामने आ रही है, लेकिन पुलिस पूछताछ का बहाना बनाकर अभी कुछ कहने से बच रही है।

पुलिस के सामने भाई ने किया हंगामा

फतेहपुर में रहने वाला अनिल द्विवेदी (40) शातिर अपराधी था। वो छह भाइयों में दूसरे नम्बर का था। उसके खिलाफ विभिन्न थानों से करीब पैतीस मुकदमें दर्ज हैं। वो करीब पंद्रह दिन से सरसौल निवासी बड़े भाई शिवपूजन के घर पर रहा था। गुरुवार की सुबह वो भाई के साढू़ संतोष के घर सलेमपुर गया था। संतोष का बेटा विकास प्रॉपर्टी का काम करता है। घर में जगह कम होने की वजह से रात को विकास और भाई शिवपूजन का साला विजय तिवारी अनिल को सुलाने के लिए प्लाट पर ले गया था, लेकिन वो सुबह वहां पर नहीं था। उसका खून से लथपथ शव सलेमपुर मोड़ पर गत्ता फैक्ट्री के बगल में पड़ा था, जिसका पता चलते ही गांव में हड़कम्प मच गया। पुलिस ने मौके पर जाकर जांच कर रही थी कि इसी बीच मृतक के भाई शिवपूजन ने वहां पहुंचकर हंगामा कर दिया।

हत्यारों ने ही खोल दी भाइर् की पोल

हत्या की वारदात में भाई शिवपूजन भी शामिल था, लेकिन उसने मौके पर पहुंचकर हत्या का आरोप लगा हंगामा कर दिया। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद पुलिस ने भाई शिवपूजन पर दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए कहा तो आरोपियों ने ही भाई की पोल खोल दी। आरोपियों के मुताबिक हत्या में भाई शिवपूजन भी शामिल था, क्योंकि अनिल अपनी भतीजी पर ही गंदी नजर रखने लगा था। दो दिन पहले उसने भतीजी के साथ गंदी हरकत भी की थी। इससे गुस्साए भाई शिवपूजन ने अपने साले और साढ़ू के बेटे के साथ हत्या का प्लान बना डाला।

बेहोश कर गंगा में फेंकने जा रहे थे

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। आरोपियों के मुताबिक प्लान के तहत अनिल को बेहोश कर गंगा में फेंकने का प्लान था, लेकिन बीच रास्ते में उसे होश आ गया, जिसके चलते उन्होंने प्लान चेंज किया और रास्ते में चाकू से उसकी गर्दन रेत दी। मौत हो जाने के बाद उसे हाइवे किनारे फेंक कर भाग गए।