ALLAHABAD: गांधी अकादमिक संस्थान में रविवार को संस्थान के पूर्व छात्र और शौर्य चक्र विजेता चंदन कुमार को सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि एसपी सिटी सिद्धार्थ शंकर मीणा व संस्थान के निदेशक ओम प्रकाश शुक्ला ने चंदन कुमार को प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। मुख्य अतिथि श्री मीणा ने युवाओं का आह्वान किया कि जीवन में निराश और हताश नहीं होना चाहिए। परिश्रम करें कामयाबी अवश्य मिलेगी। इस दौरान शौर्य चक्र विजेता श्री कुमार ने सेना की नौकरियों के विषय में छात्रों को जानकारी दी। अध्यक्षता डॉ। रमा सिंह ने की। समारोह में संजय मिश्रा, श्रीनारायण यादव, सुनील गुप्ता आदि मौजूद रहे।

अधिक कैश जमा कराएं व्यापारी

कंफडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स ने एटीएम में कैश की कमी को देखते हुए व्यापारियों से बैंकों में अधिक से अधिक कैश जमा कराने की अपील की है। संगठन के उप्र अध्यक्ष महेंद्र गोयल ने कहा कि इस पहल से जनता बैंक और एटीएम से नकद निकाल सकेगी और खरीदारी कर सकेगी। मार्केट में जितना अधिक कैश का घुमाव होगा, उतना फायदा व्यापारी को भी होगा।

विजय अरोड़ा को मिला भारत रत्‍‌न सम्मान

उप्र उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह लाजपत भवन मोतीझील कानपुर में आयोजित हुआ। जिसमें विजय अरोड़ा को भारत रत्‍‌न सम्मान और कादिर भाई तीसरी बार जिलाध्यक्ष व्यापार मंडल चुना गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता ज्योतिषाचार्य सगवेश दुबे ने की। कार्यक्रम में धर्मेद्र द्विवेदी, महमूद खान, निखिल मलंग, ज्ञान सिंह आदि उपस्थित रहे।

नार्थ जोन प्रांत संयोजक बने डॉ। पटेल

योग, प्राकृतिक चिकित्सा और एक्यूप्रेशर चिकित्सा में सक्रिय डॉ। रमेश चंद्र पटेल को इंटरनेशनल नेचुरोपैथी आर्गनाइजेशन की ओर से नार्थ जोन प्रथम के प्रांत संयोजक का दायित्व सौंपा गया है। डॉ। पटेल ने बताया कि आगामी 21 जून को आयोजित होने वाले योग दिवस की तैयारियां शुरू हो गई हैं। यह जानकारी पतंजलि योग समिति की ओर से श्यामसुंदर पटेल ने दी है।