RANCHI : व्हाट्स एप्प के जरिए ग्राहकों को युवतियों की तस्वीरें भेजी जाती थी। सौदा फाइनल होने पर युवती के साथ एक घंटे तक रहने के लिए तीन हजार रुपए लिए जाते थे, इसके अलावा कमीशन के तौर पर पांच सौ रुपए भी ग्राहक से वसूलते थे। सोशल मीडिया के जरिए सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में गिरफ्तार किए गए होटल अवतार (स्टेशन रोड) के संचालक मुकेश कुमार सिंह ने चुटिया पुलिस के पूछताछ में यह खुलासा किया। उसने बताया कि उसके इस धंधे में मनोज कुमार राय उर्फ मोहित राय और प्रवीण कुमार राय के अलावा दो युवतियां भी शामिल थी।

दो साल से चल रहा था धंधा

सोशल मीडिया के जरिए सेक्स रैकेट चलाने के आरोपी मुकेश ने बताया कि दो सालों से यह धंधा चला रहे थे। इसमें युवतियों की तस्वीर ग्राहकों को व्हाट्स एप्प के जरिए उपलब्ध कराई जाती थी, फिर उन्हें होटल में बुलाया जाता था। इधर, इस बाबत युवतियों ने बताया कि उन्हें होटल में ठहरने के लिए किसी तरह के आईडी प्रूव की जरूरत नहीं पड़ती थी। रजिस्ट्रर में नाम की भी एंट्री नहीं की जाती थी। इस धंधे को मनोज राय, रूपेश और प्रवीण मिलाकर चला रहे थे।

इंजीनियर है सेक्स रैकेटियर मनोज कुमार राय

सेक्स रैकेट गैंग के सरगना मनोज कुमार राय ने बताया कि उसने गोरखपुर स्थित एक इंस्टीट्यूट से इंजीनियरिंग की डिग्री ली है। पढ़ाई के बाद नौकरी के लिए रांची आ गया था। इसी दौरान रूपेश सिंह व मुकेश से मुलाकात हुई। उन दोनों ने सोशल मीडिया के जरिए सेक्स रैकेट चलाने के लिए गैंग बनाया और इसमें मुझे भी शामिल कर लिया। इसके अलावा धंधा चलाने के लिए बंगाल की दो युवतियों से भी संपर्क साधा। इस धंधे से जो भी आमदनी होती थी, उसमें उसमें होटल मालिक को हिस्सा देने के बाद बची राशि का सभी में बंटवारा होता था।

बुधवार की देर रात हुई थी गिरफ्तारी

सोशल मीडिया के जरिए होटल में सेक्स रैकेट चलाने के आरोपी होटल अवतार के संचालक मुकेश कुमार सिंह को बुधवार की रात करीब दस बजे टाइगर मोबाइल के जवान ने खदेड़कर पकड़ा था। इसके बाद चुटिया थाने की गश्ती दल को बुलाकर सौंप दिया था। बताते चलें कि पिछले दिनों होटल में सेक्स रैकेट चलाने की सूचना पर सिटी डीएसपी राजकुमार मेहता समेत अन्य ने छापेमारी कर तीन युवकों और दो युवतियों को गिरफ्तार किया था। मामले में कुल सात आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। जिसमें मुकेश और उसका भाई मनोज सिंह फरार चल रहा था। मनोज अब भी फरार है।