ICC T20 Rankings Virat Kohlis Team India slip to 5th spot West Indies rise to 4th

Sports

टी-20 में पांचवें नंबर पर खिसकी टीम इंडिया

Tue 11-Jul-2017 04:53:18

वेस्टइंडीज के खिलाफ हार के बाद टीम इंडिया को खासा नुकसान हुआ है। टीम टी-20 रैंकिंग्स में एक पायदान लुढ़क गई है। यहां तक की पड़ोसी देश की टीम भी रैंकिंग्‍स के मामले में इंडिया से दो नंबर ऊपर है।

पांचवें नंबर पर लुढ़की टीम इंडिया
हाल ही में जारी की गई टी-20 रैंकिंग में टीम इंडिया को एक और स्थान का घाटा हुआ है। टीम इंडिया चौथे से पांचवें स्थान पर लुढ़क गई है। वर्ल्‍ड चैंपियन वेस्टइंडीज चौथे नंबर पर आ गई है। न्यूजीलैंड नंबर 1 टीम बनी हुई है। जबकि दूसरे और तीसरे नंबर पर इंग्लैंड और पाकिस्तान हैं। टीम इंडिया इस टेबल में पांचवें नंबर पर है। बांग्लादेश 10वें नंबर पर है तो अफगानिस्तान उनसे ऊपर नौंवे नंबर पर है।

वेस्‍टइंडीज को मिली 4 प्‍वाइंट की बढ़त
जमैका में खेले गए एकमात्र टी-20 में जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने प्वॉइंट टेबल में बढ़त बना ली है। इस मैच के पहले वेस्टइंडीज टीम इंडिया से चार प्वॉइंट्स पीछे थी। इस मैच में जीत हासिल करने के साथ ही वेस्टइंडीज टीम को 4 प्वॉइंट्स की बढ़त मिली है और वे 117 प्वॉइंट्स के साथ चौथे नंबर पर पहुंच गए।

कोहली नंबर 1 खिलाड़ी
विराट कोहली अभी भी नंबर 1 पोजीशन पर बने हुए हैं। विराट कोहली के बाद दूसरे नंबर पर एरोन फिंच हैं। कोहली फिंच से 17 प्वॉइंट्स आगे हैं। केन विलियमसन तीसरे नंबर पर हैं। खिलाडिय़ों की रैंकिंग में एविन लुइस जिन्होंने इंडिया के खिलाफ रविवार को 125 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली वह बल्लेबाजों में चौथे नंबर पर हैं। गेंदबाजों की बात करें तो इमाद वसीम अभी भी टॉप पर बने हुए हैं। जसप्रीत बुमराह, जिन्हें वेस्टंडीज के खिलाफ  मैच में नहीं खिलाया गया वह दूसरे नंबर पर हैं। उनके अलावा दूसरा इंडियन बॉलर जो टॉप 10 में है वो हैं रविचंद्रन अश्विन। साउथ अफ्रीका के इमरान ताहिर तीसरे नंबर पर हैं। अफगानिस्तान के राशिद खान चौथे नंबर पर हैं।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

Related News