if dangerous game kill the child

Local

कहीं खतरनाक गेम के चलते तो नहीं हुई बच्चे की मौत

by Inextlive

Wed 13-Sep-2017 07:40:55

dangerous,game,kill,child,uttar pradesh,lucknow

- फांसी लगाकर दी 10वीं के स्टूडेंट ने जान

- परिजनों को शक खतरनाक गेम खेल रहा था छात्र

- कृष्णा नगर पुलिस बच्चे का लैपटॉप खंगाल रही

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW :

ब्लू व्हेल जैसे खतरनाक गेम तो बच्चों की मौत की वजह नहीं बन रहे हैं? इसी खतरनाक गेम के चलते चंद दिनों पहले गाजीपुर के आदित्य वर्धन ने फांसी लगाकर जान दी थी। परिवार को शक नहीं बल्कि यकीन है कि वह खतरनाक गेम खेल रहा था और उसके सबूत भी आदित्य की मां के मोबाइल पर मिले थे। कुछ ऐसा ही हादसा मंगलवार को कृष्णा नगर एलडीए कॉलोनी में देखने को मिला। बेसिक हेल्थ वर्कर के बेटे ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिवार और मोहल्ले के लोगों ने उसके मौत का कारण खतरनाक गेम बताया है। पुलिस बच्चे के लैपटॉप और मोबाइल का डाटा खंगाल रही है।

दसवीं का स्टूडेंट था

कानपुर रोड एलडीए कॉलोनी एमएमडी- 1 निवासी मनीष कुरील बेसिक हेल्थ वर्कर हैं। मनीष का बेटा आदित्य (15) दसवीं कक्षा का छात्र है। उसने फैजाबाद के एक स्कूल में दसवीं का फार्म भरा है जबकि वह हजरतगंज स्थित एक कोचिंग से पढ़ाई कर रहा था। मंगलवार शाम आदित्य अपने कमरे में पढ़ाई कर रहा था। दादी सुशीला उसे खाने पर बुलाने के लिए कमरे में गई। उसका दरवाजा नॉक किया लेकिन अंदर से कोई आवाज नहीं आई।

दुपट्टे से लगाई फांसी

दरवाजा न खुलने पर परिजनों को शक हुआ और उन्होंने खिड़की से झांक कर देख तो उसका शव दुपट्टे के लटक रहा था। परिजनों ने दरवाजा धक्का देकर खोला और आदित्य को नीचे उतारा। परिजनों ने इसकी सूचना कृष्णा नगर पुलिस को दी।

कहीं गेम के चलते तो मौत नहीं

परिजनों का कहना है कि आदित्य की मौत की वजह खतरनाक गेम है। वह अक्सर मोबाइल पर गेम खेलता था। दो दिन पहले उसके पिता मनीष ने नाराजगी जताते हुए उसका मोबाइल छीन लिया था। आदित्य ने जहां फांसी लगाई, वहां उसका लैपटॉप खुला मिला है.

लैपटॉप और मोबाइल की जांच

परिजनों और मोहल्ले के लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस आदित्य का लैपटॉप और मोबाइल का डाटा खंगाल रही है। इंस्पेक्टर कृष्णा नगर अंजनी कुमार पांडेय ने बताया कि खतरनाक गेम के चलते बच्चे की मौत की वजह को तलाशने के लिए उसके लैपटॉप को चेक किया जा रहा है। लैपटॉप में फिलहाल कोई गेम नहीं मिला है लेकिन एक्सपर्ट से गेम को डिलिट करने की जानकारी कराई जा रही है। पिता का कहना है कि आदित्य पढ़ाई में कमजोर था और उस पर पढ़ाई का प्रेशर ज्यादा था। सुसाइड की यह भी वजह हो सकती है.

inextlive from Lucknow News Desk

Related News
+