- जमीन के विवाद के चलते नहीं हो पा रही बाउंड्रीवॉल

आगरा। पशु चिकित्सा पोली क्लीनिक कब्जे की भेंट चढ़ा हुआ है। इसका निर्माण बाईपुर सिकंदरा पर हो रहा है। एक ओर प्रशासन कब्जे हटवाने में जुटा हुआ है, तो वहीं सरकारी जमीन लोगों के कब्जे में है। इस बात की पुष्टि सीडीओ के निरीक्षण के दौरान हुई है। बिल्डिंग के निर्माण में प्रयोग की जा रही ईटें घटिया किस्म की दिखाई दीं, तो क्लीनिक के लिए चिह्नित की गई जमीन पर ग्रामीणों का कब्जा है।

मंडलीय है क्लीनिक

पशु चिकित्सा पोली क्लीनिक मंडल का इकलौता पशु क्लीनिक बनने जा रहा है। इसका निर्माण मार्च 2018 तक होना है। करीब 1500 वर्गमीटर जमीन पर इसका निर्माण हो रहा है। शनिवार को सीडीओ रविंद्र कुमार मांदड़ पहुंचे। उन्होंने निर्माण कार्य की जानकारी की। प्रत्येक ब्लॉक का निरीक्षण किया। इस दौरान कार्य में तेजी लाए जाने के भी निर्देश दिए। इस क्लीनिक पर चार स्पेशलिस्ट डाक्टर तैनात रहेंगे। अल्ट्रा साउंड और लैब की भी व्यवस्था रहेगी। इस केंद्र पर पशुओं की हर बीमारी का इलाज हो सकेगा।

जमीन पर है कब्जा

इस क्लीनिक की जमीन पर ग्रामीणों का कब्जा है। जिसके कारण बाउंड्रीवॉल नहीं हो पा रही है। विभाग कह रहा है कि जमीन उसकी है, जबकि इस पर ग्रामीण अपना दावा जता रहे हैं। सीडीओ ने जमीन का विवाद निस्तारित किए जाने को एसडीएम सदर को निर्देश दिए हैं। इसके बाद शीघ्र ही बाउंड्रीवॉल लगाए जाने को कहा है।

ईट से ईट बजाकर देखी क्वालिटी

सीडीओ को लगा कि ईट की क्वालिटी घटिया है। उन्होंने ईट से ईट बजा दी। इस दौरान एक ईट टूट भी गई। उन्होंने निर्माणदायी संस्था को निर्देश दिए हैं कि निर्माण में किसी प्रकार की अनियमितता नहीं होनी चाहिए। समय पर कार्य पूर्ण होना चाहिए।