--IMA की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से हरी झंडी मिलते ही बनारस ब्रांच में होगी शुरूआत

-सीएम योगी के प्रस्ताव पर शुरू हुई कवायद, डॉक्टर्स मीट के दौरान गोरखपुर आईएमए की जमकर की थी तारीफ

VARANASI

वह दिन दूर नहीं जब एक से बढ़कर एक गंभीर रोगों का इलाज इंडियन मेडिकल एसोसिएशन लहुराबीर ब्रांच में किया जाएगा। इसके लिए बकायदा ओपीडी चलाई जाएगी। जिसमें जटिल रोगों के स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स अपनी सेवाएं देंगे। गोरखपुर की तर्ज पर यहां भी ओपीडी चलाने के लिए मंथन का दौर शुरू हो चुका है। बस देर है तो राष्ट्रीय कार्यकारिणी से हरी झंडी मिलने की। रविवार को आयोजित डॉक्टर्स मीट में सीएम योगी आदित्यनाथ की ओर से दिए गए प्रस्ताव पर आईएमए बनारस ने मंथन करना शुरू कर दिया है। इस दौरान सीएम ने गोरखपुर आईएमए की ओर से चलाए जा रहे फ्री ओपीडी की चर्चाएं की थी। उन्होंने संभावना भी जतायी कि अगर आईएमए का साथ मिला तो सूबे के 7भ् जिलों में चिकित्सकीय सेवाओं की तस्वीर कुछ और ही होगी।

गोरखपुर में डॉक्टर्स फ्री में दे रहे हैं सेवाएं

गोरखपुर में स्वास्थ्य विभाग की जो व्यवस्थाएं चल रही हैं उसके अलावा आईएमए भी अपनी सेवाओं के माध्यम से वहां लोगों की सेहत सुधार रहा है। गोरखपुर आईएमए के दो सौ चिकित्सक फ्री में अपनी सेवाएं दे रहे हैं, सात विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम हर दिन फ्री ओपीडी में मरीजों का इलाज कर रही है। यही वजह है कि रोजाना सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर क्ख् बजे के बीच ओपीडी में पेशेंट्स की अच्छी खासी गैदरिंग होती है। जिसका जिक्र करते हुए सीएम योगी ने तारीफ की थी।

सामाजिक सेवाओं के लिए हर समय आईएमए तैयार है। डॉक्टर्स मीट के दौरान सीएम ने प्रस्ताव रखा है, जिस पर मंथन जारी है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी से हरी झंडी मिलने पर ही कुछ कहा जा सकता है।

डॉ। कार्तिकेय सिंह, सेक्रेटरी

आईएमए बनारस