- आजादी का जश्न सेलीब्रेट करने के लिए मार्केट में रही चहल-पहल

BAREILLY:

तीन रंगों वाला तिरंगा हमारी आन, बान व शान है। देश की आजादी का जश्न मनाने के लिए स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जिले भर में कार्यक्रमों की धूम देखने को मिलती है। सरकारी और प्राइवेट स्तर पर होने वाले आयोजनों के लिए मार्केट में सजाने से लेकर पहनावे के लिए कई नये आइटम मिल रहे हैं। तिरंगा झंडा के साथ रंग-बिरंगे बैज, टोपी, व बैंड की लोगों ने मंडे को जमकर खरीदारी की।

जमकर की खरीदारी

छोटा-बड़ा हर तरह की तिरंगे की लोगों ने खरीदारी की। बैच, स्टिकर, टैटू, टोपी सहित टेबल आदि पर डेकोरेट करने वाले सामान भी खरीदा। सिविल लाइन, नॉवेल्टी चौराहा, पंजाबी मार्केट, डीडीपुरम और सुभाष नगर सहित अन्य मार्केट की दुकानों, ठेलों और खोखे पर जबरदस्त भीड़ देखने को मिली। पेरेंट्स ने अपने बच्चों की पसंद के सामान भी खरीदे।

खादी की रही डिमांड

जनप्रतिनिधियों में भी स्वतंत्रता दिवस को लेकर विशेष उत्साह दिखा। तिरंगा फहराने के लिए नये खादी के कुर्ता-पजामा के साथ खादी टोपी की डिमांड देखने को मिला। शहर के खादी भंडार में 15 अगस्त को लेकर तीन साइज में तिरंगा उपलब्ध है। सरकारी व निजी संस्थानों से लेकर प्राइवेट स्तर पर घरों या अन्य स्थानों पर तिरंगा फहराने वालों की पहली पसंद खादी भंडार में बने तिरंगा झंडा ही होता है।