-इंडियन टीम ही हार के कारण दून शहर के हजारों क्रिकेट फैंस का दिल भी टूट गया

-भारतीय टीम की जीत के लिए कई दिनों से पूजा-अर्चनाएं व दुआएं थी जारी

-मैच देखने के लिए दिनभर टीवी सेट पर चिपके रहे लोग, बाजार, सड़कें व ऑफिस दिखे खाली

DEHRADUN : मन्नतें, दुआएं और विशेष पूजा-अर्चनाएं। जी हां, सब धरी की धरी रह गई। इसके साथ ही देहरादून के लाखों की क्रिकेट फैंस का भी दिल टूट गया। दून शहर में क्रिकेट के दीवानों का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है, थर्सडे को जैसे-जैसे इंडियन क्रिकेट के विकेट गिर रहे थे, वैसे-वैसे पूरे शहर में मायूसी छाई जा रही थी। हालांकि कुछ क्रिकेट प्रेमी आखिरी विकेट तक चमत्कार की उम्मीद लगाए टेलीविजन पर चिपके रहे, लेकिन आखिर में उन्हें भी निराश होना पड़ा।

दिनभर टीवी से चिपके रहे लोग

व‌र्ल्ड कप ख्0क्भ् के दूसरे सेमीफाइनल यानी भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच थर्सडे को हुए मैच के लिए दूनवासी कई दिनों से बेसब्री से इंतजार में थे। आखिरकार, थर्सडे को क्रिकेट के रोमांस की वह घड़ी करीब आ ही गई। सुबह नौ बजे से ही शहरवासियों ने अपने घरों से टीवी सेट खोल दिए थे। क्या बच्चे, जवान और क्या बूढ़े, सबने टेलीविजन पर अपनी नजरें गड़ाए रखीं। गली-मोहल्ले हों या फिर बाजार, बड़े इलेक्ट्रॉनिक शॉप, हर कहीं क्रिकेट के प्रेमी मुकाबले के स्कोर व विकेट जानने के लिए नजरें घुमाते रहे। इस बीच सुबह जैसे ही ऑस्ट्रेलिया का विकेट गिरा तो जोश दोगुनाो गया।

जमकर हुई इंडियन टीम की बुराई

घर, चाय की दुकानें, होटलों व ऑफिसों में तो ऑस्ट्रेलिया के स्कोर के बाद इंडियन टीम पर कमेंट शुरू हो गए। इसके बाद विकेट गिरने शुरू हुए तो इंडियन टीम की तारीफ भी शुरू हो गई, लेकिन जैसे ही भारतीय टीम की बारी आई और विकेट गिरने का सिलसिला जारी हुआ तो घर से लेकर बाजारों तक सन्नाटा पसर गया। हर कोई किसी नए चमत्कार की उम्मीद कर रहा था, जो असंभव था। पूरे दिन सड़क के मुख्य मार्ग आम दिनों की तुलना में मैच के कारण ज्यादातर सुनसान नजर आए। शाम को इंडियन टीम का जब आखिरी विकेट गिरा, इंडियन टीम की बुराई भी हर जुबां पर आम थी।

------------------------

छाया रहा चारों तरफ सन्नाटा

व‌र्ल्ड कप सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से बड़ा मैच होने के कारण शुरुआत से दर्शकों की धड़कनें बढ़ी हुई थीं। यही वजह थी क्रिकेट प्रेमी दूनाइट्स मैच का एक भी पल मिस नहीं करता चाहते थे। जिसके चलते थर्सडे को आमतौर पर भीड़ रहने वाले ऑफिसों में सन्नाटा-सा माहौल देखने को मिला। कई अधिकारी व कर्मचारी मोबाइल, इंटरनेट के जरिए अपडेट लेते देखे गए। वहीं आम दिनों में बाजारों, मॉल्स व पार्को में भीड़ देखी जाती थी, वहां भी सन्नाटा ही देखने को मिला।

विराट कोहली रहे निशाने पर

सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक इंडियन टीम के अलावा सबसे ज्यादा विराट कोहली निशाने पर थे। तमाम प्रकार के कमेंट विराट कोहली पर सोशल मीडिया पर पोस्ट हो रही थीं। कई अनुष्का शर्मा को भी जिम्मेदार मान रहे थे तो कुछ इंडियन टीम की घर वापसी की बात कह रहे थे।