-इनवर्टिस यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में मिली थी सुनील की लाश

-सुनील के परिजनों ने डीआईजी से की शिकायत,

BAREILLY: बिथरी चैनपुर थाना अंतर्गत इनवर्टिस यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में सीएस स्टूडेंट सुनील की लाश मिलने के मामले में हत्या का केस दर्ज किया जाएगा। वेडनसडे को सुनील के परिजन डीआईजी आशुतोष कुमार से मिले। डीआईजी ने एसएचओ बिथरी चैनपुर को तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है।

संदिग्ध हालात में हुइर् थी मौत

बता दें 2 अप्रैल को यूनिवर्सिटी के हिमगिरी हॉस्टल में सुनील की संदिग्ध हालात में मौत हेा गई थी। उसकी नाक से खून निकल रहा था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहर से मौत की पुष्टि हुई थी और डॉक्टरों ने बिसरा व हार्ट प्रिजर्व कर लिया था। परिजनों ने बिथरी पुलिस को हत्या की आशंका जताते हुए तहरीर दी थी लेकिन पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की थी। इस मामले में यूनिवर्सिटी प्रशासन ने सुसाइड की बात कही थी। पुलिस ने हॉस्टल में जाकर भी तलाश की थी लेकिन वहां कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था। पुलिस को वहां खून से सना हुआ तकिया मिला था।

शुरु से बरती गई लापरवाही

इस मामले में यूनिवर्सिटी प्रशासन और पुलिस शुरू से ही लापरवाही बरत रही थी। पिता लाल सिंह के मुताबिक उन्हें वार्डन ने सूचना दी थी कि उनके बेटे की तबीयत खराब है और वह जल्द बरेली आ जाएं, लेकिन उसके बाद फोन बंद कर लिया गया था। जब वह यूनिवर्सिटी पहुंचे तो उन्हें हॉस्पिटल भेज दिया गया था और वहां पर उन्हें बेटे की मौत की सूचना मिली थी। यही नहीं इस मामले में यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पुलिस को सूचना नहीं दी थी। हॉस्पिटल के जरिए कोतवाली पहुंचे मेमो से ही सूचना मिली थी, लेकिन बिथरी थाना पुलिस ने इसके बावजूद भी हॉस्टल पहुंचने में काफी देरी की थी। एसएचओ बिथरी चैनपुर का कहना है कि डीआईजी का आदेश मिलते ही एफआईआर दर्ज की जाएगी।

स्टूडेंट के परिजन मिले थे। उन्होंने हत्या की आशंका जताई है, लेकिन किसी को नामजद नहीं किया है। एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

आशुतोष कुमार, डीआईजी बरेली