ipl 10 mumbai indian vs pune supergiant match at wankhede stadium

Sports

हारे, तो भी मिलेगा दूसरा मौका

by Prabha Punj Mishra

Tue 16-May-2017 12:39:13

ipl 10,ipl 2017,mumbai indian,wankhede stadium,pune supergiant,mumbai indian vs pune supergiant,ipl 10 mumbai indian,ipl 10 pune supergiant

आईपीएल-10 के राउंड रॉबिन मुकाबले में घरेलू और बाहरी दोनों मैदानों पर राइजिंग पुणे सुपरजायंट के हाथों शिकस्त झेलने वाली मुंबई इंडियंस लीग के पहले क्वालीफायर में मंगलवार को एक बार फिर उसके सामने होगी। निश्चित तौर पर मुंबई इस अहम मुकाबले में पुणे को हल्के में लेने की गलती नहीं करेगी वहीं पुणे लगातार तीसरी बार मुंबई को हराकर सीधे फाइनल में एंट्री करने का इरादा लेकर उतरेगा। वानखेड़े में होने वाले इस मुकाबले को जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंचेगी, वहीं हारने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिलेगा। हारने वाली टीम दूसरे क्वालीफायर में एलिमिनेटर मैच जीतने वाली टीम से भिड़ेगी। इस तरह दोनों ही टीमों के पास फाइनल में जगह बनाने के लिए दो-दो मौके रहेंगे।

मुंबई की बल्लेबाजी मजबू
मुंबई ने अपने आखिरी मैच में प्रमुख छह खिलाडिय़ों को आराम देने के बाद भी कोलकाता नाइट राइडर्स को मात दी थी, लेकिन निश्चित तौर पर क्वालीफायर-1 में मुंबई अपनी बेस्ट टीम के साथ पुणे का सामना करने उतरेगी। इस सीजन में मुंबई की बल्लेबाजी बेहद मजबूत रही है। वेस्टइंडीज के लेंडल सिमंस, कीरोन पोलार्ड, पार्थिव पटेल, नीतीश राणा और कप्तान रोहित शर्मा किसी भी बॉलिंग अटैक को धवस्त करने का दम रखते हैं। वहीं पांड्या ब्रदर्स हार्दिक और कृणाल ने हमेशा टीम की जरूरत को पूरा किया है। पिछले मैच में अंबाती रायडू ने अच्छी हाफसेंचुरी पारी खेली थी। पुणे के खिलाफ  रोहित उन्हें मौका दे सकते हैं।

गेंदबाजी में भी है धार
मुंबई की गेंदबाजी पर चर्चा करें तो मुंबई के पास टी-20 के दो बड़े नाम लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह हैं। दोनों गेंदबाजों ने टीम के लिए न सिर्फ  किफायती गेंदबाजी की है बल्कि टीम को विकेट भी दिलाए हैं। अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह ने अपने अनुभव से टीम को फायदा पहुंचाया है। वहीं मिशेल मैक्लीनाघन ने भी गेंद से मुंबई को हमेशा फायदा पहुंचाया है।

पुणे को खलेगी स्टोक्स की कमी
दूसरी तरफ  पुणे को बेन स्टोक्स की कमी खलेगी। वह आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी से पहले अपनी नेशनल टीम के साथ जुडऩे के लिए रवाना हो चुके हैं। स्टोक्स ने इस सीजन में बल्ले और गेंद दोनों से टीम में अहम भूमिका निभाई। बल्लेबाजी में पुणे की टीम राहुल त्रिपाठी, अंजिक्य रहाणे, स्मिथ और मनोज तिवारी के टॉप ऑर्डर पर निर्भर करेगी। महेंद्र सिंह धोनी के रूप में पुणे के पास अंत में एक शानदार फिनिशर भी मौजूद है।

पंजाब के खिलाफ प्रदर्शन दोहराना होगा
स्टीवन स्मिथ की कप्तानी वाली सुपरजायंट टीम किंग्स इलेवेन पंजाब के खिलाफ  अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन से पॉजिटिव एप्रोच लेकर मुंबई का मुकाबला करने उतरेगी। पुणे ने करो या मरो मुकाबले में पंजाब को शनिवार को 73 रनों पर ढेर कर प्लेऑफ  में प्रवेश किया। उसके लिए टूर्नामेंट में अब तक जयदेव उनादकट ने 21 और शार्दुल ठाकुर ने आठ विकेट लिए हैं। वहीं डेनियल क्रिस्टियन ने नौ विकेट लिए हैं। इमरान ताहिर के जाने के बाद आस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जाम्पा से टीम को काफी उम्मीदें होंगी।

 

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

Related News
+