Ipl 2017 Mumbai Indians Beat Gujarat Lions by six wicket

Sports

IPL 2017: मुंबई इंडियंस की लागातार चौथी जीत, गुजरात लॉयंस को 6 विकेट से हराया

Mon 17-Apr-2017 09:08:04

आईपीएल सीजन 10 में कल रविवार को गुजरात लॉयंस और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला हुआ। मुंबई ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। इस दौरान मुंबई इंडियंस ने गुजरात लॉयंस को 6 विकेट से हरा दिया है। इस सत्र में मुंबई इंडियंस की यह लगातार चौथी जीत है। इसके अलावा अंकतालिका में भी यह शीर्ष स्‍थान पर पहुंच गयी।

शुरुआत बेहद खराब
मुंबई इंडियंस ने रविवार को आईपीएल 2017 में गुजरात लॉयंस को 6 विकेट से हराकर इस सत्र में लगातार चौथी जीत दर्ज की। गुजरात के 176/4 के जवाब में मुंबई ने नितिश राणा के अर्द्धशतक (53) की मदद से 3 गेंद शेष रहते 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मुंबई चार जीत के बाद 8 अंकों के साथ अंक तालिका में फिर शीर्ष पर पहुंच गया। दूसरी तरफ गुजरात के 4 मैचों से मात्र 2 अंक है। लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद खराब रही।

जीत के करीब ले गए
मैच की दूसरी ही गेंद पर ही पार्थिव पटेल (0) के रूप में मुंबई को पहला झटका लगा। इसके बाद राणा ने तूफानी बल्लेबाजी की। उन्होंने 32 गेंदों में 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से फिफ्टी पूरी की। यह उनकी इस सत्र में तीसरी फिफ्टी है। राणा 53 रन बनाकर एंड्रयू टाय की गेंद पर विकेटकीपर कार्तिक को कैच दे बैठे। बटलर 26 रन बनाकर मुनफ पटेल के शिकार बने। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा (40 नाबाद) और किरोन पोलार्ड (39) टीम को जीत के करीब ले गए।

4 विकेट पर 174 रन
पोलार्ड के आउट होने के बाद हार्दिक पांड्‍या (6 नाबाद) ने रोहित के साथ जीत की औपचारिकता पूरा की। इसके पहले ब्रैंडन मॅक्कुलम के अर्द्धशतक (64) और दिनेश कार्तिक (46 नाबाद) की तूफानी बल्लेबाजी की मदद से गुजरात लॉयंस ने रविवार को आईपीएल 2017 में मुंबई इंडियंस के सामने चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। गुजरात ने 4 विकेट पर 174 रन बनाए। वहीं मिचेल मैक्लेनाघन ने पहले ही अोवर में ड्‍वेन स्मिथ (0) को बैकवर्ड पाइंट पर नितिश राणा के हाथों झिलवाया।

संभालने का प्रयास किया
इसके बाद मॅक्कुलम और सुरेश रैना ने मिलकर पारी को संभालने का प्रयास किया। मॅक्कुलम ने कृणाल पांड्‍या की गेंद पर 1 रन लेते हुए फिफ्टी पूरी की। यह उनकी आईपीएल इतिहास में 12वीं और मुंबई के खिलाफ चौथी फिफ्टी है। इसके लिए उन्होंने 36 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्के लगाए। भज्जी की गेंद को रैना (28) हवा में खेल बैठे और रोहित शर्मा ने आसान कैच लपका।

टीम को तीसरी सफलता
मलिंगा ने मॅक्कुलम को बोल्ड कर मेजबान टीम को तीसरी सफलता दिलाई। मॅक्कुलम ने 44 गेंदों में 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 64 रन बनाए।ऐसा लगा कि गुजरात की पारी लड़खड़ा गई, लेकिन कार्तिक ने तूफानी बल्लेबाजी कर टीम को संभाला। कार्तिक के साथ चौथे विकेट के लिए 54 रन जोड़ने के बाद ईशान किशन (11) तेज गेंदबाज मैक्लेनाघन के शिकार हुए। कार्तिक 26 गेंदों का सामना कर 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 46 और जेसन रॉय 14 रन बनाकर नाबाद रहे।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

Related News