IPL 2017 Pune Supergiants team won the match from Royal Challengers bangalore

Sports

IPL 2017 : 17वां मैच रहा पुणे सुपरजायंट्स के नाम, 27 रनों से हराया रॉयल चैलेंजर्स को

by Ruchi D Sharma

Mon 17-Apr-2017 08:30:01

ipl 2017,indian premier league 2017,pune supergiants vs royal challengers,t20,ipl live cricket,ipl cricket score,ipl live cricket score,ipl,ipl t20 2017,ipl 10,ipl tenth edition,live cricket score,ball by ball,live cricket,score board,commentary,ipl match report,pune supergiants,royal challengers bangalore,pune supergiants beat royal challengers bangalore

आईपीएल-10 के 17वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स आमने-सामने थे। मैच में बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पुणे ने 20 ओवर 8 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए। बैंगलोर को जीत के लिए 161 रन बनाने थे। जवाब में बैंगलोर की धुरंधर टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 134 रन ही बना सकी और 27 रनों से मैच गंवा दिया।

पुणे ने दिया 161 रनों का टार्गेट
पुणे को पहला झटका सैमुअल बद्री ने दिया। ओपनर अजिंक्य रहाणे को बद्री ने 30 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे राहुल त्रिपाठी को पवन नेगी ने 31 रन पर विराट के हाथों कैच करवाया। इसके बाद पुणे की पारी कुछ देर के लिए संभली, लेकिन बाद में कुछ ऐसा लड़खड़ाई कि पिछली सारी मेहनत बेकार गई। 127 के कुल स्कोर पर लगातार दो गेंदों पर धौनी (28) और कप्तान स्मिथ (27) भी पवेलियन लौट गए। वहीं, दो रन बाद 129 के स्कोर क्रिस्टियन (1) को अरविंद ने कैच आउट कराया, जबकि इसके एक रन के बाद 130 के स्कोर पर फिर लगातार दो विकेट के रूप में आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी बेन स्टोक्स (2) और शरदुल ठाकुर (0) भी पवेलियन लौट गए। मनोज तिवारी 27 रन पर रन आउट हो गए और जयदेव उनादकट 2 रन पर नाबाद रहे।

ऐसे किया कैच आउट
बैंगलोर की तरफ से एडम मिलने और श्रीनाथ अरविंद ने दो-दो जबकि सैमुअल बद्री, शेन वॉटसन और पवन नेगी ने एक-एक विकेट लिए। जवाब में उतरी बैंगलोर की टीम को पहला झटका 14 के स्कोर पर मनदीप सिंह (0) के रूप में लगा। वह बिना खाता खोले शरदुल ठाकुर की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद 41 के कुल स्कोर पर छठे ओवर में कप्तान विराट कोहली (28) भी स्टोक्स की गेंद पर रहाणे के हाथों कैच आउट हो गए।

पढ़ें इसे भी : क्रिकेटर एरिक हॉलीज के बारे में जानें ये खास बातें, 10 विकेट तो लिए लेकिन कभी हैट्रिक नहीं लगाई

एबी का बल्‍ला रहा खामोश
एबी का बल्ला इस मुकाबले में खामोश रहा और वो 29 रन बनाकर इमरान ताहिर की गेंद पर धौनी के हाथों स्टंप आउट हुए। केदार जाधव को जयदेव उनादकट ने 18 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। बेन स्टोक्स ने शेन वॉटसन को 14 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। बैंगलोर को छठा झटका पवन नेगी (11) के रूप में लगा जो लंबा शॉट खेलने के प्रयास में राहुल त्रिपाठी के हाथों में कैच थमा बैठे।

पढ़ें इसे भी : युवराज सिंह कब बनेंगे पापा, बता दिया उनकी पत्‍नी ने

ऐसे हुआ खेल का अंत

नेगी के आउट होने के ठीक दो गेंदों बाद शरदुल ठाकुर ने स्टुअर्ट बिन्नी (18) को भी बोल्ड करके पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। वहीं आठवां झटका अगले यानी 19वें ओवर में जयदेव उनादकट ने सैमुअल बद्री (0) को बोल्ड करके दिया। अंतिम ओवर की तीसरी गेंद पर स्टोक्स ने एडम मिल्ने (2) को भी बोल्ड कर दिया और बैंगलोर को नौवां झटका लगा। अंतिम विकेट तो नहीं गिरा, लेकिन बैंगलोर की टीम 20 ओवर में सिर्फ 134 रन ही बना सकी। नतीजतन अपने ही घर में उन्हें 27 रनों से हार मिली। पुणे की तरफ से बेन स्टोक्स और शरदुल ठाकुर ने 3-3 विकेट लिए, जबकि जयदेव उनादकट ने दो विकेट और इमरान ताहिर ने एक विकेट हासिल किया।

पढ़ें इसे भी : अच्‍छी बैटिंग न कर पाने के कारण सुरेश रैना को हुआ 35 करोड़ का नुकसान

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

Related News
+