आठवें जागरण फिल्म फेस्टिवल के अंतिम दिन शानदार फिल्मों की स्क्रीनिंग

ALLAHABAD: जागरण फिल्म फेस्टिवल ने इलाहाबादियों को सिनेमा का बेहतरीन एहसास वीकंड पर कराया। आठवें जागरण फिल्म फेस्टिवल के समापन पर दर्शकों ने कॉमेडी, ट्रेजडी व रोमांटिक फिल्मों का लुत्फ उठाया। यही वजह रही कि पूर्वान्ह 11 बजे से लेकर रात नौ बजे के बीच जेम्स इस्करलाइन निर्देशित फिल्म सचिन : ए बिलियन ड्रीम्स, क्रिस्टीन पहलर निर्देशित फिल्म लास्ट क्रिसमस, राजकपूर की सुपर डुपर हिट फिल्म बॉबी व अविनाश दास निर्देशित फिल्म अनारकली ऑफ आरा का प्रदर्शन किया गया।

पूर्वान्ह 11 बजे प्रदर्शित हुई पहली फिल्म सचिन : द बिलियन स्टार को देखने के लिए युवा, महिलाएं और फिल्मों के शौकीन आधा घंटे पहले से ही जुटे रहे। राजकपूर निर्देशित फिल्म बॉबी ने युवाओं के मूड को रोमांटिक बनाया। 'द लास्ट क्रिसमस' और अंतिम प्रस्तुति 'अनारकली ऑफ आरा' में बिहार की लोकगायिका अनारकली के जीवन के द्वंद को करीब से दिखा गया गया।

युवाओं पसंद बनी बॉबी

इविवि में पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की छात्रा नेहा सिंह का कहना था कि बॉबी भले ही पुरानी फिल्म हो इसने युवाओं को सबसे ज्यादा प्रभावित किया। वर्तमान में यदि ऐसी फिल्म बनाई जाए तो वह भी सुपरहिट होगी। मम्फोर्डगंज निवासी रंगोली श्रीवास्तव का कहना था कि फिल्म हमारी संवेदना को उकेर गई। सचिन तेंदुलकर पर आधारित फिल्म ने महान खिलाड़ी के जीवन के अनछुए पहलुओं को उजागर किया। मनीषा व लक्ष्मी कहना है कि 'सचिन ए बिलियन ड्रीम्स' में हमने सीखा कि जमीन से उठकर मेहनत के दम पर किस प्रकार स्टार बना जाता है। दोपहर 1.30 बजे इटेलियन फिल्म 'लास्ट क्रिसमस' की कहानी ने दर्शकों को प्रभावित किया। अंतिम प्रस्तुति 'अनारकली आफ आरा' में बिहार के आरा जिले में एक छोटे से मोहल्ले में रहने वाली लोक गायिका और डांसर अनारकली (स्वरा भास्कर) ने बचपन से ही अपनी मां को स्टेज पर गाते और डांस करते देखा। हादसे में उसकी मां के निधन के बाद इस लड़की की संघर्ष की कहानी भी दर्शकों के दिल में जगह बना गई।