- तीन दिनी फिल्म फेस्टिवल का आइपी मॉल ऑडी में हुआ शानदार आगाज

- पहले दिन काशी से जुड़ी 'मुक्ति भवन' के साथ 'द बेंच' का प्रदर्शन

VARANASI

कुछ बेहतर देखने की चाहत संजोये बनारसियों की बेचैनी शुक्रवार को जागरण फिल्म फेस्टिवल के शानदार आगाज के साथ खत्म हुई। आईपी मॉल के ऑडी में फेस्टिवल के खास फिल्मों के गुलदस्ते के पहले फूल शुभाशीष भुटियानी निर्देशित फिल्म 'मुक्ति भवन' ने दर्शकों से दिलों का रिश्ता जोड़ा और अपनेपन का अहसास कराया। फेस्टिवल के प्रति लोगों के जुनून का अंदाजा इस बात लगा कि पहली फिल्म के शुरुआत के समय जो भी कुर्सी पर डटा तो पूरी दो फिल्में खत्म होने के बाद ही हटा।

ताकि मिल सके सुकून के पल

इससे पहले कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण समेत विशिष्टजनों ने फेस्टिवल का उद्घाटन किया। दीप प्र”वलन के साथ मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। दैनिक जागरण के संस्थापक पूर्णचंद्र गुप्त व पूर्व प्रधान संपादक नरेंद्र मोहन के चित्र पर भावों से भरी पुष्पांजलि अर्पित की। बतौर चीफ गेस्ट कमिश्नर ने कहा कि फिल्में सदा से आकर्षण का केंद्र रही हैं। पूवरंचल दर्शकों के लिहाज से ही नहीं, लेखन, अभिनय व अन्य विधा के कलाकारों की दृष्टि से भी महत्वपूर्ण है। जागरण फिल्म फेस्टिवल ऐसे कलाकारों का मार्गदर्शक साबित हो रहा है। स्वागत करते हुए दैनिक जागरण के निदेशक वीरेंद्र कुमार ने फेस्टिवल के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि प्रयास है कि भागदौड़ की जिंदगी में लोगों को सुकून के दो पल मिल सकें और लोग आनंि1दत हो सके।

'द बेंच' भी दिखायी गयी

ख्यात रंगकर्मी डॉ। रतिशंकर त्रिपाठी ने शुभाशीष भुटियानी निर्देशित फिल्म 'मुक्ति भवन' की विशिष्टताओं पर प्रकाश डाला। फ्लोरा सैम निर्देशित पर्सियन फिल्म 'द बेंच' भी दिखाई गई। उद्घाटन करने वालों में श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर के महंत डॉ। कुलपति तिवारी, सतुआबाबा आश्रम पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर संतोषदास, यूको बैंक के जोनल मैनेजर एमके आनंद, ख्यात अस्थि सर्जन डॉ। कर्मराज सिंह, उद्योगपति आरके चौधरी आदि विशिष्टजन थे। मेयर रामगोपाल मोहले ने भी शुभकामना दी। गेस्ट्स को तुलसी का पौधा देकर स्वागत किया गया।