कान्हा के वेलकम को मंदिरों में सजावट शुरू

Sun 13-Aug-2017 07:41:14

- 14 अगस्त देर शाम से मंदिरों में शुरू होगा भजन कार्यक्रम, 29 तक चलेंगे कार्यक्रम

BAREILLY:

चंद दिनों बाद सेलीब्रेट की जाने वाला जन्माष्टमी के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं। मंदिरों में साफ सफाई और रंगाई पुताई का काम शुरू हो गया है। इसके अलावा संडे शाम तक शहर के सभी बड़े श्री कृष्ण और राधा मंदिरों में सजावट का काम पूरा होने की संभावना है। उसके बाद 14 अगस्त की देर रात कान्हा के जन्म के साथ ही सेलिब्रेशन का दौर शुरू हो जाएगा। पिछली वर्ष की तरह ही इस बार भी मॉडल टाउन स्थिति श्री हरि मंदिर को प्रेम मंदिर की तर्ज पर एलईडी लाइट से सजाया जाएगा। तो वहीं बांके बिहारी मंदिर की डेकोरेशन फूलों से होगी।

15 दिवसीय राधाष्टमी पर्व

फ्राइडे को जन्माष्टमी सेलिब्रेशन के लिए आयोजित प्रेसवार्ता में श्री हरि मंदिर प्रबंध समिति के सचिव रवि छाबड़ा ने आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी दी। बताया कि 15 अगस्त को श्री कृष्ण जन्माष्टमी और श्री राधाष्टमी महोत्सव का शुभारंभ होगा। जन्माष्टमी सेलिब्रेशन के लिए मंदिर परिसर में बाल नृत्य और सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। प्रतियोगिताओं के विनर्स को सम्मानित किया जाएगा। इसके बाद श्री हरिनाम संकीर्तन ठाकुर जी का दिव्य श्रृंगार, विद्युत सज्जा और फूल बंग्ला बनाया जाएगा। देर रात कान्हा जन्म पर प्रबंध समिति की महिला टीम भजन और अन्य मनोहर गीत गाकर स्वागत करेंगी।

29 तक होंगे विविध प्रोग्राम

मीडिया प्रभारी जितिन दुआ ने बताया कि 16 से 29 अगस्त तक आकर्षक भजन कार्यक्रम होंगे। प्रसिद्ध भजन गायक मधुर आवाज से श्रद्धालुओं को निहाल करेंगे। अध्यक्ष सतीश खट्टर ने कहा कि श्री भक्तमाल कथामृत प्रतिदिन सुबह होगी। 25 अगस्त को बृज रसिका साध्वी पूनम दीदी, 26 को प्रभु पागल भइया चित्र विचित्र, 27 को कृष्णदास भइया और कान्ता देवी हरमिलापी महाराज का कार्यक्रम होगा। 28 को अलका गोयल, 29 को सर्वमोहन जी टीनू सिंह का भजन व अन्य कार्यक्रम होंगे। प्रेसवार्ता में प्रबंध समिति के संजय आनंद समेत अन्य मौजूद रहे.

inextlive from Bareilly News Desk

 
Web Title : Janmastami Festival Bareilly News Celebrate Bareilly