jewellery theft, 3 arrest

Local

2 ज्वैलरी चोर और ज्वैलर अरेस्ट

by Inextlive

Sun 13-Aug-2017 07:40:41

dehradun news,dehradun news today,dehradun news live,dehradun news headlines,dehradun latest news update,dehradun news paper today,dehradun news live today,dehradun city news,jewellery theft,3 arrest in jewellery theft,crime ind dehradun

- दिन में कबाड़ी बाला बनकर करते थे घरों की रेकी

- मौका मिलते ही उड़ा लेते थे बंद घरों से माल

- पुलिस ने गिरोह का किया भंडाफोड़, दो फरार

DEHRADUN: राजधानी में कबाड़ बिनने वाले चोर गिरोह का दून पुलिस ने भंडाफोड किया है। पुलिस ने बिहार के रहने वाले ख् चोरों के अलावा चोरी के गहने खरीदने वाले राजा ज्वैलर को भी गिरफ्तार किया है।

ख् मामले आए थे सामने

एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि बंद घरों में ज्वैलरी चोरी की दो अलग- अलग घटनाएं सामने आई थीं। दोनों मामले राजपुर थाना क्षेत्र से सामने आए थे। एक मामले में फ्क् जनवरी को संजीव घिल्डियाल निवासी भागीरथीपुरम ने अज्ञात चोरों द्वारा दिन के समय घर की ग्रिल उखाड़कर गहने आदि चोरी करने की शिकायत दर्ज कराई थी। इसके अलावा दूसरा मामला ख्क् जुलाई को किशवर शेख निवासी धोरण खास ने भी अज्ञात चोरों द्वारा दिन के समय घर की खिड़की तोड़कर गहने आदि चोरी करने की शिकायत दर्ज कराई। दोनों मामलों के खुलासे के लिए पुलिस ने टीमें गठित कीं। शनिवार को पुलिस को मामले में कामयाबी हाथ लगी। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने कैंट थाना क्षेत्र स्थित राजा ज्वैलर्स के यहां से दो आरोपियों को ज्लैलरी बेचते समय अरेस्ट कर लिया। ज्वैलर को भी चोरी के गहने खरीदने के आरोप में पुलिस ने अरेस्ट कर लिया। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वह दिन के समय कबाड़ बीनने का काम करते हैं व बन्द घरों की रेकी कर मौका मिलते ही चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं। आरोपियों ने बताया कि वे चोरी के गहने गोविन्द गढ़, कैंट थाना क्षेत्र स्थित राजा ज्वैलर के मालिक राजा साह को बेचते थे.

कई चोरियों को दिया अंजाम

ओरोपियों ने बताया कि उनके दो साथी बजरंगी, ननटून भी उनके साथ मिलकर बन्द घरों में चोरी करते हैं जो एक चोरी की घटना को अंजाम देकर बिहार भाग गए हैं। पकड़े गए आरोपी मोनू ने बताया कि उसने और बंजरगी व ननटून ने मिलकर ख्0क्म् में हिमाचल प्रदेश के शिमला में बन्द घर से ख्क् लाख रुपये चोरी किये थे जिसमें मोनू जेल जा चुका है और बंजरगी व ननटून अभी तक फरार हैं। अन्य आरोपी लक्ष्मण साहनी उर्फ पकोड़ी ने पूछताछ में बताया कि वह ख्0क्ब् में थाना कैन्ट से तार चोरी में और साल ख्0क्भ् में डोईवाला से बन्द घर की चोरी में जेल जा चुका है। आरोपियों की पहचान मोनू पुत्र नरेश साहनी निवासी थाना बिसनपुर जिला दरभंगा बिहार, लक्ष्मण साहनी उर्फ पकोड़ी पुत्र दहाब साहनी निवासी थाना बसवारा जिला दरभंगा बिहार, राजा साह पुत्र सुट्टा सिंह निवासी जिला मुजफ्फरपुर बिहार के रूप में हुई है। जबकि बजरंगी पुत्र जिन्तु साहनी निवासी थाना बिसनपुर जिला दरभंगा बिहार, ननटून उर्फ अजय पुत्र राम दुगार साहनी निवासी थाना बिसनपुर जिला दरभंगा बिहार अब भी फरार हैं।

inextlive from Dehradun News Desk

Related News
+