jewelry businessman protest

Local

खुली रही इलाहाबाद की सर्राफा मंडी

by Inextlive

Sat 20-May-2017 07:41:34

allahabad sarrafa mandi,sarafa mandi of allahabad,sarrafha business man,rampara in sarrapha dealers,murder case in mathura case in mathura,jewelry businessman protest,allahabad news today,allahabad news live,allahabad news headlines,allahabad latest news update,allahabad news paper today,allahabad news live today,allahabad city news,allahabad news

प्रदेश नेतृत्व के आह्वान का नहीं दिखा असर

सर्राफा व्यापारियों के साथ हो रही घटना से व्यापारियों में आक्रोश

ALLAHABAD: मथुरा में सरेशाम दो सर्राफा कारोबारियों की हत्या व लूटपाट की घटना से पूरे प्रदेश के सर्राफा कारोबारी आक्रोशित हैं। हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग करने और व्यापारियों की सुरक्षा का दबाव प्रदेश सरकार पर बनाने के लिए उत्तर प्रदेश सर्राफा एसोसिएशन ने पूरे प्रदेश में शुक्रवार को बंदी का आह्वान किया। प्रदेश के अन्य शहरों में जहां सर्राफा बाजार बंद रहे, वहीं इलाहाबाद में पूरा मार्केट खुला रहा। बंदी का बिल्कुल असर नहीं दिखा। इसका कारण सर्राफा एसोसिएशन के स्थानीय व प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों के बीच सामंजस्य न होना बताया जा रहा है.

व्यापारियों में रहा आक्रोश

उत्तर प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद गुंडों, बदमाशों व माफियाओं से मुक्ति मिलने की संभावना जताई जा रही थी। जिससे व्यापारी भी यही उम्मीद लगाए बैठे थे कि अब वे चैन के साथ व्यापार कर सकेंगे। लेकिन, पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं। मथुरा में पिछले दिनों सरेशाम एक सर्राफा कारोबारी की दुकान पर आधा दर्जन बदमाशों द्वारा किए गए हमले में दो सर्राफा कारोबारियों की हत्या कर लूटपाट की घटना से पूरे प्रदेश के सर्राफा कारोबारियों में जहां आक्रोश है। वहीं अपनी सुरक्षा को लेकर भय भी है। उत्तर प्रदेश सर्राफा एसोसिएशन के आह्वान के बाद भी इलाहाबाद की सर्राफा मंडी खुली जरूर रही, लेकिन व्यापारियों ने सर्राफा कारोबारियों के साथ हो रही घटनाओं पर आक्रोश जताया।

सर्राफा कारोबारियों में अपनी सुरक्षा का भय बना हुआ है। सर्राफा एसोसिएशन के प्रदेश स्तरीय नेताओं की मनमानी की वजह से शुक्रवार को इलाहाबाद का सर्राफा बाजार बंद नहीं हो सका। प्रदेश स्तर से जानकारी ही देर शाम को दी गई। अब अचानक से सब कुछ कैसे मैनेज हो सकता है। इसलिए दुकानें खुली रही।

कुलदीप सोनी

अध्यक्ष, प्रयाग सर्राफा मंडल

सर्राफा कारोबारियों की हत्या के विरोध में प्रदेश भर की सर्राफा मंडी और दुकानों को बंद करने की सूचना तो थी। लेकिन, लखनऊ कार्यालय से कोई लिखित आदेश नहीं आने की वजह से इलाहाबाद में बंदी नहीं हो सकी.

विजय अरोरा

प्रयाग व्यापार मंडल

inextlive from Allahabad News Desk

Related News
+