Jwellery market will close today in Agra

Local

पुलिस पर्दाफाश करने में नाकाम, प्रदेश में आज नहीं होगा सराफा का काम

by Inextlive

Fri 19-May-2017 07:40:04

jwellery,market,close today in agra,
agra,agra news,agra news today,agra news live,agra news headlines,agra latest news update,agra news paper today,agra news live today,agra city news

आगरा। सराफों पर हो रहे हमले से कारोबारियों में आक्रोश है। कारोबारियों द्वारा दिए गए 48 घंटे के अल्टीमेटम में पुलिस घटना का पर्दाफाश करने में नाकाम हो चुकी है। इसकी अवधि गुरुवार को समाप्त हो गई। ऐसे में शुक्रवार को प्रदेश का समस्त सराफा बाजार विरोध में बंद रहने वाला है।

सराफा कारोबारियों के साथ लगातार हो रही वारदातों से कारोबारियों में उबाल है। रुनकता का बाजार पहले से ही बंद चल रहा है। मथुरा में डबल मर्डर और डकैती में भी पुलिस अब तक खाली हाथ है। मंगलवार को उप्र सराफा एसोसिएशन ने घटना के पर्दाफाश की मांग करते हुए पुलिस को दो दिन का समय दिया था। मगर, ऐसा करने में पुलिस असफल रही। बंद को लेकर पहले ही कई सराफा संगठन समर्थन दे चुके हैं। श्री सराफा कमेटी में मंत्री देवेंद्र गोयल के मुताबिक सुबह 11 बजे फव्वारा चौराहे पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इसमें बड़ी संख्या में व्यापारी शामिल होंगे।

भूख हड़ताल पर बैठे मेघ के परिजन

होलीगेट अंदर कोयला गली में सोमवार की रात हुई डकैती और डबल मर्डर मामले में चार दिन तक खुलासा न होने से क्षुब्ध मृतक व्यापारी मेघ अग्रवाल के परिजन गुरुवार की सुबह होलीगेट चौराहे पर भूख हड़ताल पर बैठ गए। इससे भाजपा समेत जिला व पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन- फानन में अधिकारी मौके पर पहुंचे और दो दिन में घटना का खुलासा करने का आश्वासन देकर किसी तरह अनशन खत्म कराया गया। इससे पहले तीन घंटे तक अनशन स्थल पर ऊर्जा मंत्री, सांसद और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी होती रही। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर के घटनास्थल पर पहुंचने और पीडि़त परिवारों से मुलाकात से माहौल और गरमा गया।

बदमाशों के नजदीक पहुंची पुलिस

मथुरा: शहर के दो सर्राफा कारोबारियों की हत्या और डकैती को अंजाम देने वाला गैंग ट्रेस आउट हो गया है। बदमाशों में तीन स्थानीय और पांच बाहरी हैं। उनके पास आधुनिक हथियार हैं। डीजीपी ने भी आगरा में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वारदात के जल्द खुलासे की बात कही थी।

बरामद कर ली करोड़ों की ज्वैलरी

वहीं सनसनीखेज वारदात में पता चला है कि पुलिस ने घटना के दूसरे दिन ही एक करोड़ रुपये से ज्यादा की ज्वैलरी और नकदी बरामद कर ली थी। इसमें सर्राफ मेघ का करीब ढाई किलो सोना था। उधर, उप्र सर्राफ एसोसिएशन ने शुक्रवार को पूरे प्रदेश में ज्वैलरी की दुकानें बंद रखने का ऐलान किया है। इस बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने भी घटनास्थल का दौरा किया.

inextlive from Agra News Desk

Related News
+