-विकास नगर डिपो की तर्ज पर केडीए यहां भी बसाएगा ग्रुप हाउिसंग प्रोजेक्ट

-प्रोजेक्ट के लिए केडीए की टीम ने निराला नगर स्थित पराग डेयरी का सर्वे शुरू किया

-अफसर व इम्प्लाइज के लिए बनेंगे फ्लैट व बंगला, गेस्टहाउस, ट्रेनिंग सेंटर भी बनेगा

KANPUR: साउथ सिटी में रहने वालों के लिए खासतौर पर अच्छी खबर है। किदवई नगर के बाद अब केडीए ने निराला नगर में बड़ा ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट लाने की तैयारी की है। विकास नगर डिपो में सिग्नेचर ग्रीन्स सिटी की तर्ज पर केडीए पराग डेयरी में एक हजार से अधिक फ्लैट बनाएगा। इसके लिए सर्वे भी शुरू हो गया है। पराग डेयरी की 19 एकड़ की जमीन पर एक हजार से अधिक 2 व 3 बीएचके फ्लैट निकलने की उम्मीद है। इसके साथ ही पराग डेयरी के इम्प्लाइज और अफसरों के लिए अलग फ्लैट व बंगले बनेंगे।

विकास नगर प्रोजेक्ट के बाद

यूपीएसआरटीसी के विकास नगर डिपो में केडीए करीब 350 करोड़ रुपए से सिग्नेचर सिटी बसा रहा है। इस प्रोजेक्ट में मॉडर्न बस डिपो, होटल, शॉपिंग मॉल, रोडवेज इम्प्लाइज के करीब 88 सिंगल बीएचके फ्लैट भी हैं। इसके अलावा 552 टू व 576 थ्री बीएचके फ्लैट भी हैं। जिनकी बुकिंग भी केडीए कर रहा है। इस प्रोजेक्ट में केडीए और यूपीएसआरटीसी के बीच 65 व 35 परसेंट का शेयर है।

कमिश्नर की अध्यक्षता में मीटिंग

इस प्रोजेक्ट की तर्ज पर गोविन्द नगर से बर्रा बाईपास को जाने वाली रोड के एक साइड स्थित निराला नगर पराग डेयरी में हाउसिंग प्रोजेक्ट लाने की तैयारी शुरू हो गई। इस प्रोजेक्ट को लेकर पिछले दिनों कमिश्नर मो। इफ्तिखारुद्दीन की अध्यक्षता में मीटिंग हुई थी। जिसमें केडीए वीसी जयश्री भोज, पराग डेयरी के जीएम डा। वीके गुप्ता सहित अन्य अफसर मौजूद थे। मीटिंग में विकास नगर की तर्ज पर पराग डेयरी में हाउसिंग प्रोजेक्ट को लेकर सहमति बनने के बाद केडीए ने सर्वे शुरू कर दिया। फिलहाल केडीए की नजर निराला नगर रेलवे ग्राउंड साइड खाली पड़ी जमीन पर है। जो 19 एकड़ के लगभग है।

45 सिंगल बीएचके फ्लैट

केडीए सोर्सेज के मुताबिक पराग डेयरी के लिए एक ट्रेनिंग सेंटर, एक गेस्ट हाउस और इम्प्लाइज व अफसरों के लिए करीब 50 फ्लैट, बंगला बनेंगे। इसमें से करीब 45 सिंगल बीएचके फ्लैट होंगे। इस सबके अलावा बची जमीन पर एक हजार से अधिक टू व थ्री बीएचके फ्लैट आसानी से निकल सकेंगे। जिन्हें केडीए पब्लिक को बेच सकेगा। पराग डेयरी के जीएम डा। वीके गुप्ता ने बताया कि केडीए की टीम जमीन का सर्वे कर रही है। सर्वे कम्प्लीट होने के बाद कमिश्नर की अध्यक्षता में फिर मीटिंग होगी।

पराग डेयरी में ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट

मोहल्ला- निराला नगर

एरिया- 19 एकड़

फ्लैट- 1000 से अधिक(2 व 3 बीएचके)

इम्प्लाइज के लिए -45 फ्लैट

ऑफिसर्स के लिए- 5 बंगला व फ्लैट

अन्य- गेस्ट हाउस, ट्रेनिंग सेंटर