- प्रेसीडेंट चुने जाने से पहले कानपुर के एंट्री प्वाइंट के ब्यूटीफिकेशन की बताई थी जरूरत

- रामनाथ कोविन्द के प्रेसीडेंट चुने जाते ही केडीए ऑफिसर पहुंचे जाजमऊ हाइवे

- हाइवे पर जाजमऊ गंगापुल से उन्नाव साइड एक किलोमीटर दूरी तक 4 से 5 मीटर चौड़ाई तक ब्यूटीफिकेशन करेगा केडीए

--ऐतिहासिक जाजमऊ टीला का भी होगा सौन्दर्यीकरण, गंगापुल से चुंगी चौराहा तक शैडो लविंग प्लांट्स लगाएगा

KANPUR: प्रेसीडेट चुने जाने से पहले रामनाथ कोविन्द की कानपुर के एंट्री प्वाइंट जाजमऊ के ब्यूटीफिकेशन इच्छा को पूरा करने की तैयारी में केडीए जुट गया। केडीए जाजमऊ स्थित गंगापुल से उन्नाव साइड एक किलोमीटर दूरी तक ब् से भ् मीटर चौड़े उपलब्ध ग्रीन वर्ज का ब्यूटीफिकेशन करेगा। वहीं जाजमऊ गंगा ब्रिज से चुंगी चौराहा तक सौन्दर्यीकरण के साथ शैडो लविंग प्लान्टस भी लगाए जाएंगे।

जाजमऊ पहुंचे

दरअसल प्रेसीडेंट निर्वाचित होने से पहले बिहार के राज्यपाल के तौर पर सिटी आए रामनाथ कोविन्द ने एक समारोह में शहर का एंट्री प्वाइंट दुरुस्त करने की जरूरत बताई थी। अब इस जरूरत को पूरा करने के लिए केडीए ऑफिसर्स ने जाजमऊ सहित कानपुर के अन्य एंट्री प्वाइंट्स के ब्यूटीफिकेशनका प्लान बनाया है। इसी कड़ी के प्रथम चरण में जाजमऊ एंट्री प्वाइंट्स को चुना गया है।

जाजमऊ टीला भी संवर जाएगा

थर्सडे को जाजमऊ पहुंचे केडीए वीसी के.विजयेन्द्र पाण्डियन ने गंगा पुल से उन्नाव की साइड हाइवे पर दोनों ओर एक किलोमीटर दूरी तक ब्यूटीफिकेशन का प्रपोजल तैयार करने की जिम्मेदारी चीफ टाउन प्लानर आशीष शिवपुरी व एक्सईएन मनोज मिश्रा को दी। ऐतिहासिक राजा ययाति के किला के खण्डर अवशेष के ब्यूटीफिकेशन के लिए एनएचएआई व एएसआई ऑफिसर्स संग केडीए ऑफिसर्स मीटिंग करेंगे।